Wednesday, May 8, 2024

मुजफ्फरनगर के ग्राम प्रधान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचे, अधिकारों के लिए सांसदों को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद के ग्राम प्रधान समस्या निराकरण और अपने अधिकार लेने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। प्रदेश के अन्य जनपदों के साथ-साथ प्रधान संगठन मुजफ्फरनगर के सदस्य मुलाकात कर सांसदों को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप रहे हैं। बुधवार को मुजफ्फरनगर के सैकड़ों ग्राम प्रधान सांसदों को ज्ञापन देने के लिए दिल्ली रवाना हुए, जहां उन्होंने सांसदों को ज्ञापन सौंपा।

पंचायती राज की महत्वपूर्ण इकाई ग्राम प्रधान अपने अधिकारों के लिए संघर्षरत हैं।ग्राम प्रधान काफी दिनों से मांग कर रहे हैं कि उनकी निधि में कटौती न की जाए। सफाई सहायक का वेतन उनकी निधि से न देकर उसका आवंटन शासकीय मद से किया जाए। इसके साथ साथ निराश्रित गोवंश के रखरखाव के लिए आवंटित धनराशि का भी शासन स्तर से ही भुगतान कराए जाने की मांग ग्राम प्रधान काफी दिनों से करते आ रहे हैं। इस सहित ग्राम प्रधानों की 1 दर्जन से अधिक मांगे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले दिनों ग्राम प्रधान संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन देने के लिए सपा नेता और राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव से मिला था। लेकिन रामगोपाल यादव ने ग्राम प्रधानों की सभी मांगों को खारिज कर दिया था। जिससे नाराज ग्राम प्रधानों ने चरथावल ब्लॉक कार्यालय पर पुतला दहन किया था।

बुधवार को मुजफ्फरनगर के ग्राम प्रधान संसद सदस्यों को ज्ञापन देने के लिए दिल्ली रवाना हो गए। ग्राम प्रधान संगठन के जिला प्रभारी एवं अध्यक्ष ठाकुर अशोक पुंडीर ने कहा कि ग्राम प्रधान पंचायती राज की महत्वपूर्ण कड़ी है। पंचायत स्तर पर स्थानीय समस्याओं के निराकरण और विकास में ग्राम प्रधान अहम भूमिका निभाते हैं लेकिन शासन स्तर से ग्राम प्रधानों की अनदेखी की जा रही है। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था पर एक बड़ा कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान संगठन अपनी मांगों के लिए गंभीर है और आंदोलन करता रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय