Tuesday, September 17, 2024

नोएडा के बिशनपुरा गांव में पानी का संकट, मटका फोड़कर गामीणों ने किया प्रदर्शन

नोएडा। नोएडा सेक्टर-58 स्थित बिशनपुरा गांव स्वच्छ पानी का संकट उत्पन्न हो गया है। स्वच्छ पानी की समस्या से परेशान आज गांव वासियों ने बिशनपुरा चैराहे पर बैठकर व पानी के मटके फोड़कर विरोध प्रदर्शन किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर बिशनपुरा निवासी रामकुमार तंवर ने कहा कि बीते कई महीनों से गांव में पानी की सप्लाई नहीं आ रही है, अगर कभी पानी आता भी है तो कुछ मिनटों के लिए ही आता है। जिससे गांव की पूर्ति भी नहीं हो पाती। इसकी सूचना कई बार नोएडा प्राधिकरण के जल विभाग दी गई। प्रदर्शन कर मीडिया के माध्यम से भी कई बार अवगत करा चुके है, लेकिन अधिकारी कुंभकरण की नींद सोये हुए हैं। उनके कानों पर जूं भी नहीं रेंगती है। ग्रामीण पानी के चलते परेशान है।

 

 

ना नहाने के लिए पानी है और ना ही खाने-पीने के लिए है। खास कर महिलाओं को ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अब ये हालत हो चुके है कि पानी की कमी के चलते बिशनपुरा गांव से काफी संख्या में लोग पलायन कर चुके हंै जो बचे है वो भी बिशनपुरा गांव छोड़ने के लिए मजबूर है लेकिन नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इस समस्या पर बात भी नहीं करना चाहते। इस अवसर पर पुरशोत्तम नागर ने कहा कि बार-बार प्राधिकरण के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी गांव में पानी नहीं उपलब्ध हो पा रहा है। गांव की सप्लाई रोक कर सेक्टरों में पानी दिया जा रहा है। ग्रामीणों से भेदभाव किया जा रहा है, जिसको हम कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

मटका फोड़कर प्रदर्शन के दौरान त्रिलोक सिंह नागर, प्रकाश मुखिया, बालक राम प्रधान, सोहन लाल जाटव, प्रीतम जाटव, राजवीर नागर, छोटन भगत, इन्द्र भाटी, लज्जा कसाना, राजू तंवर, विजयपाल तंवर, हरि कसाना, अजब सिंह तंवर, सुखवीर धामा, धर्मवती, बीरो देवी, बिमला देवी, रणजीता, सुुखवीरी देवी, राजकली, सुषमा, दुली तंवर, मांगेराम तंवर, नीतेश तंवर, उमेश तंवर, धर्मेन्द्र तंवर सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय