Saturday, May 11, 2024

मणिपुर में साल के पहले दिन भड़की हिंसा, 3 की गोली मारकर हत्या, 5 ज़िलों में कर्फ्यू लगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंफाल। नए साल के पहले दिन मणिपुर में फिर से हिंसा भड़क उठी। थौबल जिले के लिलोंक इलाके में सोमवार शाम अज्ञात बंदूकधारियों ने स्थानीय लोगों से झड़प के बाद गोलीबारी की जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि गोलीबारी में पांच लोग भी घायल हुए हैं। हिंसा भड़कने के बाद थौबल और इंफाल पश्चिमी समेत घाटी के पांच जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अज्ञात हमलावरों ने भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलाई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बताया कि हमले के बाद स्थानीय लोगों की आक्रोश भी फूटा और उन्होंने तीन कारों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा की घटना के बाद माहौल को ज्यादा बिगड़ने से रोकने की मंशा से थौबल, इंफाल पूर्व और इंफाल पश्चिम, काकचिंग और बिष्णुपुर जिलों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

मणिपुर की इस ताजा हिंसा की घटना को लेकर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने लिलोंग के निवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने हमलावरों को सरेंडर करने या अंजाम भुगतने के तैयार रहने की चेतावनी भी दी है। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि एक प्रतिनिधिमंडल राज्य की मौजूदा स्थिति से केंद्रीय नेताओं को अवगत कराने के लिए जल्द दिल्ली जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय