Sunday, May 19, 2024

बंगाल और मणिपुर में वोटिंग के दौरान हिंसा, गोलीबारी और ईवीएम तोड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बंगाल। 21 राज्यों में 102 सीटों पर चल रहे पहले चरण की वोटिंग के दौरान, अधिकांश क्षेत्रों में शांति बनी रही, जहाँ लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। लेकिन पश्चिम बंगाल, मणिपुर, और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं। कहीं-कहीं गोलियों की चली, तो कहीं-कहीं ईवीएम को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। कई लोग घायल हो गए और एक सीआरपीएफ जवान शहीद भी हो गए हैं।

पश्चिम बंगाल में, अलीपुरद्वार के तुफानगंज-2 ब्लॉक में बरोकोडाली-I ग्राम पंचायत के हरिरहाट क्षेत्र में टीएमसी कार्यालय में आग लगी। टीएमसी ने बीजेपी के समर्थकों को इस हिंसात्मक कृत्य का आरोप लगाया है, जिसे बीजेपी ने खारिज किया है। कूचबिहार में भी एक मतदान केंद्र के पास पथराव की रिपोर्ट आई है। माथाभांगा में, एक मतदान केंद्र के बाथरूम में एक सीआरपीएफ जवान की लाश मिली है। जवान के सिर में गंभीर चोट थी, जिसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बंगाल में हिंसा के इस दौरान, मणिपुर भी प्रभावित रहा, जहां हिंसा की खबरें आती रहीं। मणिपुर में जातीय हिंसा के कुछ मामलों में दो लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई। इस दौरान, इनर मणिपुर लोकसभा सीट पर फायरिंग हुई, और बिष्णुपुर जिले के थमनपोकपी में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई जिसमें 3 लोग घायल हो गए। इंफाल पूर्व के थोंगजू में भी एक बूथ पर EVM में तोड़फोड़ हुई, और एक पोलिंग बूथ पर फायरिंग की रिपोर्ट आई है जिसमें एक नागरिक घायल हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय