Sunday, September 29, 2024

इंग्लैंड ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया, टीम पहुंची सेमीफाइनल में

ब्रिजटाउन – क्रिस जॉर्डन की एक ही ओवर में हैट्रिक सहित (चार विकेट) उसके बाद कप्तान जॉस बटलर (83) रनों की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार को टी-20 विश्वकप में सुपर आठ ग्रुप 2 के मुकाबले मेें अमेरिका को रिकार्ड 10 विकेटों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के फिल सॉल्ट और कप्तान जॉस बटलर की सलामी जोड़ी ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया। फिल सॉल्ट ने 21 गेंदों में 25 रन बनाये। वहीं जॉस बटलर ने 38 गेंदों में छह चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली। अमेरिका का कोई भी गेंदबाज इन दोनों की बल्लेबाजी के आगे कामयाब नहीं हो सका।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका को इंग्लैंड के गेंदबाजों ने 18.5 ओवर में 115 रन के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया।

आज यहां इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर अमेरिका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की शुुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में रीस टॉप्ली ने ऐंड्रियस गौस (8) को आउटकर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद छठें ओवर में सैम करन ने स्टीवन टेलर (12) को मोईन अली के हाथों कैच आउट करा दिया। नितीश कुमार (30), कप्तान ऐरन जोंस (10) को आदिल रशीद ने बोल्ड आउट किया। कोरी एंडरसन (29) और हरमीत सिंह (21) और मिलिंद कुमार (4) रन बनाकर आउट हुये। क्रिस जॉर्डन ने तीन बल्लेबाजों को (शून्य) पर आउट किया। अमेरिका की टीम 18.5 ओवरों में 115 रन पर ढ़ेर हो गई।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने चार विकेट लिये। सैम करन और आदिल राशिद को दो-दो विकेट मिले। रीस टॉप्ली और लियम लिविंगस्टन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। क्रिस जॉर्डन इस विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले पैट कमिंस दो बार यह कारनामा कर चुके हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय