Sunday, March 3, 2024

देरगांव पुलिस अकादमी में प्रशिक्षुओं के दो गुटों में हिंसक झड़प, कई सैनिक घायल, अस्पताल में भर्ती

गोलाघाट (असम)। जिले के देरगांव स्थित लाचित बोरफुकन पुलिस अकादमी में शनिवार की रात करीब 8.30 बजे मणिपुर के कुकी और मैतेई समुदायों के पुलिस प्रशिक्षुओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। दोनों पक्षों के बीच धारदार हथियारों से हमला किया गया, जिसमें कई प्रशिक्षु घायल हो गए। सात प्रशिक्षुओं को देरगांव के सामुदायिक अस्पताल और कई को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। शिविर में तनाव बना हुआ है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार देरगांव के लाचित बोरफुकन पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे मणिपुर के कुकी और मैतेई समुदायों के पुलिस प्रशिक्षुओं के बीच जमकर हिंसक झड़प हो गई। कहासुनी के बाद शुरू हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। इस मारपीट में दोनों गुटों के प्रशिक्षु धारदार हथियारों से एक-दूसरे पर हमला करने लगे। इस घटना में कई प्रशिक्षु घायल हो हुए हैं। जानकारी के अनुसार मणिपुर पुलिस के सात कर्मियों को देरगांव के सामुदायिक अस्पताल में रेफर किया गया है। कुछ घायलों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। पुलिस अकादमी में प्रशिक्षुओं में हिंसक झड़प की खबर से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया।पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज में अभी भी अधिक तनाव बना हुआ है।

इसी बीच असम पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच खाना वितरण को लेकर विवाद हुआ था, जिसे सुलझा लिया गया है। रेंज पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) और उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रशिक्षण ने मौके पर पहुंचकर प्रशिक्षुओं के पक्षों को सुना और सौहार्दपूर्ण ढंग से मामला सुलझा लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय