Saturday, May 18, 2024

पटना में 12 फरवरी को विश्वकर्मा हुंकार रैली, अनुसूचित जाति में शामिल करने की होगी मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार की राजधानी पटना में 12 फरवरी को भारतीय विश्वकर्मा महासंघ द्वारा एक रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली में प्रदेश भर के विश्वकर्मा समाज के लोग जुटेंगे और अपने अधिकार की बात रखेंगे।

भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद विश्वकर्मा ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि पटना में होने वाली इस रैली में अधिकार की लड़ाई लड़ने का आगाज किया जाएगा। वर्तमान में विश्वकर्मा समाज के बढ़ई, स्वर्णकार, ठठेरा, लोहार, प्रजापति, कसेरा सभी समाज के लोग एकजुट होकर अपने राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि इस रैली में प्रदेश के सभी जिले से विश्वकर्मा समाज के लोग अधिकार के लिए अपनी आवाज़ को बुलंद करने के लिए यहां पहुंचेंगे। हमारी मांग है कि सरकार विश्वकर्मा आयोग या शिल्प विकास निगम या बोर्ड का गठन करे। साथ ही आरा मशीन का लाइसेंस सिर्फ विश्वकर्मा समाज को दिया जाए। विश्वकर्मा समाज के वंशजों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की भी मांग की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि आज तक विश्वकर्मा समाज के लोगों का राजनीति में उपयोग किया गया है, लेकिन उसके अधिकार की बात नहीं की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय