Tuesday, April 23, 2024

बिजनौर में भी अब बना विश्वविद्यालय, विवेक ग्रुप को मिली विश्वविद्यालय की मान्यता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। अब जिले में ही विश्वविद्यालय शुरू होगा, जनपद बिजनौर के लिए यह काफी गर्वित पल है।  शुक्रवार को प्रदेश सरकार द्वारा विश्वविद्यालय की दी गई मान्यता सूची में बिजनौर के विवेक कालेज ग्रुप का नाम घोषित होने पर जनपद के लोगों ने ग्रुप चेयरमैन अमित गोयल को बधाई दी है ।

गौरतलब है कि विवेक ग्रुप के चैयरमैन काफी समय से विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए प्रयासरत थे अब जाकर विश्वविद्यालय स्थापना का उनका सपना पूरा हुआ । वहीं जनपद में विश्वविद्यालय की स्थापना से शिक्षा क्षेत्र को काफी लाभ होगा । शासन द्वारा कई बार विवेक ग्रुप का गहन निरीक्षण किया गया जिसे सभी मानकों पर खरा पाया गया उसके बाद केबिनेट द्वारा विवेक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय को मजूंरी प्रदान कर दी गई ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिजनौर दौरे पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने विवेक ग्रुप विश्वविद्यालय की स्थापना के प्रयास की जानकारी दी थी जिस पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक सहमति दी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बिजनौर में विश्वविद्यालय स्थापना के लिए व्यक्तिगत संज्ञान लेते हुए यह सौगात बिजनौर वासियों को दी है । इस सूचना के बाद विवेक ग्रुप में कार्यरत सभी शिक्षकों, छात्र छात्राओं व स्टाफ में खुशी की लहर दौड़ गई। विवेक कालेज शिक्षा के क्षेत्र में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की अग्रणी संस्था मानी जाती है। यहां पर पढाई के साथ अनुशासन पर काफी ध्यान दिया जाता है ।इसके लिए विवेक ग्रुप चैयरमैन अमित गोयल स्वयं सक्रिय रहते हैं ।

बिजनौर में विश्वविद्यालय की स्थापना से शिक्षा के नये आयाम स्थापित होगें जहाँ देश भर के छात्र शिक्षा प्राप्त कर सकेगें वहीं देश भर से उच्च शैक्षणिक कार्य में सम्मानित शिक्षकों की भी नियुक्ति होगी । इसका लाभ छात्रों को सीधे प्राप्त हो सकेगा । विवेक ग्रुप के चैयरमैन अमित गोयल ने बताया कि विश्वविद्यालय में मेडिकल तथा कृषि विद्यालय की पढ़ाई भी शीघ्र ही शुरू होगी । उन्होंने कहाँ कि हमारा संकल्प है कि विदुर व कण्व की भूमि बिजनौर के साथ प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय पहचान बनाई जाये ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय