Saturday, April 27, 2024

साधन सहकारी समितियों के लिए मतदान हो रहा मतदान, बागपत और शामली में भी पड़े वोट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पश्चिम यूपी के सभी जिलों में आज साधन सहकारी समितियों के संचालक पदों के लिए मतदान हो रहा है। मेरठ जिले की 75 साधन सहकारी समितियों के 251 संचालक पदों के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है।

सुबह दस बजे से मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हुई। इसके लिए सभी सहकारी समितियों पर शुक्रवार को ही बैलेट पेपर और मतदाता सूची भेज दी गई थी। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतपत्रों की गिनती होगी। इसके बाद विजयी संचालकों के नाम की घोषणा की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनपद की 84 साधन सहकारी समितियों के 756 पदों में से 492 संचालक निर्विरोध तय हो चुके हैँ। बाकी बचे 251 पदों पर संचालकों के चयन के लिए मतदान कराने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में जिला सहायक सहकारी निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक आयुक्त प्रदीप सिंह ने बताया कि सभी साधन सहकारी समितियों पर मतदान सामग्री पहुंचा दी गई है। सभी मुख्य निर्वाचन और सहायक निर्वाचन अधिकारियों की तैनाती की जा चुकी है।

वहीं बिजनौर की 93 सहकारी समितियों में संचालक पदों के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से किया जा रहा है। समितियों के शेयर धारक किसान अपने-अपने उम्मीदवारों को बोर्ड में शामिल कराने के लिए उत्साह के साथ वोटिंग करने में लगे हुए हैं।

शामली जिले में 28 साधन सहकारी समितियों में संचालक पदों पर चुनाव आज जारी है। 145 संचालक पदों के लिए 328 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तैनात है।
बागपत की 30 सहकारी समितियों के 112 पदों पर मतदान शुरू हुआ। कई जगह वोटर ज्यादा होने के कारण लंबी लाइन लगी हुई हैं। 12 समितियों के संवेदनशील होने के कारण अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय