Thursday, May 30, 2024

 उत्तर प्रदेश में तृतीय चरण की 10 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को पड़ेंगे वोट, पोलिंग पाटियां हुईं रवाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तृतीय चरण की 10 लोकसभा क्षेत्रों में सात मई मंगलवार को चुनाव (मतदान) होना है। चुनाव को लेकर सोमवार को पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथों) के लिए रवाना की गई। सभी पोलिंग पार्टियों को चुनाव आयोग के निर्देशों और गाइड लाइन पर जिला निर्वाचन अधिकारियों ने रवाना किया। इससे पूर्व अधिकारियों ने मतदाता कार्मिकों को सकुशल, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि तृतीय चरण में प्रदेश की 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सम्भल, हाथरस (अ0जा0), आगरा (अ0जा0), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, ऑवला तथा बरेली लोकसभा सीटों पर कल (मंगलवार) को मतदान होगा। मतदान सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभी निर्वाचन क्षेत्रों में बने मतदेय स्थालों के लिए आज पोलिंग पार्टिंग रवाना कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि जिन 10 सीटों पर चुनाव होना है वह सीटें प्रदेश के 12 जनपदों में मुरादाबाद, सम्भल, हाथरस, अलीगढ़, आगरा, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, कासगंज, बदायूं तथा बरेली आते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि तृतीय चरण के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से सम्बन्धित सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केन्द्रों एवं मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट भी उपलब्ध करायी गई हैं, जिसे आवश्यकता पड़ने पर उपयोग किया जा सके।

आगरा में जीपीएस लैस वाहनों पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी आगरा के निर्देश पर चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सोमवार को पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। इसमें खास बात यह रही कि जीपीएस लैस वाहनों से ईवीएम पोलिंग पार्टी की रवानगी की गई। पोलिंग पार्टियों को आगरा के विभिन्न मतदेय स्थलों और फतेहपुर सीकरी सीट के लिए होने वाले चुनाव कराने के लिए पुलिस फोर्स के साथ रवाना हुए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी करेंगे शाम को कांफ्रेस

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तृतीय चरण की 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले 07 मई को मतदान की तैयारियों के संबंध में सोमवार को चार बजे लखनऊ में प्रेसवार्ता करेंगे। इस दौरान वे चुनाव में सुरक्षा और तैयारियों की पूरी जानकारी देंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,845SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय