Sunday, March 24, 2024

मथुरा में मुठभेड़ में 15 हजार का वांछित इनामी गिरफ्तार, दस से ज्यादा मुकदमे कई थानों में दर्ज

मथुरा। वृंदावन कोतवाली पुलिस एवं एसओजी टीम ने चोरी एवं लूट मामले में वांछित चल रहे 15 हजार के इनामी शातिर को सोमवार को हुई मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में शातिर अभियुक्त पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी की बाइक, लूट का मोबाइल, तमंचा कारतूस बरामद किए हैं।

सोमवार दोपहर पत्रकारों को सीओ सदर प्रवीन मलिक ने बताया कि पकड़ा गया शातिर किस्म का चोर एवं लुटेरा है। उसके ऊपर थाना सदर बाजार, शहर कोतवाली एवं हाइवे थाने में विभिन्न धाराओं के तहत 10 मुकदमे दर्ज हैं। 18 फरवरी को दिल्ली के रोहिणी निवासी शीतला प्रसाद अपनी पत्नी के साथ बांके बिहारी में दर्शनों के लिए आए थे। इसी दौरान आरोपी ने उनका मोबाइल चोरी कर लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पूर्व 11 फरवरी को देहरादून के रहने वाले अमित कुमार की कार का शीशा तोड़कर आरोपित दो लैपटाप चोरी कर ले गया। पुलिस ने दोनों पीड़ितों की शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज में दोनों वारदातों को थाना सदर बाजार के औरंगाबाद निवासी निक्कू उर्फ रितेश उर्फ नितेश उर्फ लक्की पुत्र अजय उर्फ प्रेम सिंह उर्फ प्रेमपाल सिंह अंजाम देते हुआ दिखाई दिया। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने आरोपित की गिरफ्तारी पर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया।

सोमवार तड़के पुलिस को सूचना मिली कि 15 हजार का इनामी निक्कू उर्फ रितेश पवन हंस हैलीपेड के पास देखा गया है। कार्यवाहक वृंदावन थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह सोलंकी एसओजी प्रभारी राकेश कुमार ने सूचना के आधार पर पवन हंस हैलीपेड के पास घेर लिया, आरोपित ने खुद को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया।

पुलिस ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी किया गया मोबाइल, चोरी की बाइक तथा तमंचा कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही गाड़ी की शीशा तोड़कर चोरी किये गए दोनों लैपटॉप भी बरामद किये हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय