Thursday, May 9, 2024

मुज़फ्फरनगर में फर्जी मतदान करने के आरोप में महिला सहित 3 गिरफ्तार, सभासद प्रत्याशी फरार, बना रहे थे फर्जी आधारकार्ड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। कस्बे के वार्ड नं. 14 के एक निर्दलीय सभासद प्रत्याशी कम्प्यूटर सेंटर संचालक द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाकर फर्जी तरीके से प्राइमरी पाठशाला नम्बर 3 में बने बूथ में मतदाताओं से फर्जी वोट डलवा रहा था। बूथ पर तैनात अन्य सभासदो के एजेन्टो ने उसका विरोध करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो युवको सहित एक वृद्ध महिला, कम्प्यूटर संचालक का कम्प्यूटर, प्रिंटर आदि सामान सहित कुछ आधार कार्ड कब्जे में ले लिये, जबकि सभासद प्रत्याशी व कम्प्यूटर संचालक मौके से फरार हो गये।

मीरापुर में नगर निकाय चुनाव के दौरान वार्ड नं. 14 के एक सभासद प्रत्याशी द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी थी कि उसी के वार्ड निवासी एक सभासद प्रत्याशी, एक कम्प्यूटर संचालक द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाकर फर्जी वोट डलवा रहा है। सूचना पर पुलिस प्राइमरी पाठशाला नं. 3 पर बने बूथ पर पहुंची और गहनता से जांच पडताल शुरू की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान पुलिस को एक वृद्ध महिला फर्जी आधार कार्ड सहित बूथ पर मिली। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर वृद्ध महिला पुलिस से अभद्रता करने लगी। महिला पुलिस ने वृद्ध महिला को हिरासत में ले लिया व थाने लाकर बैठा दिया। उसके बाद पुलिस कम्प्यूटर संचालक की दुकान पर छापेमारी करने के लिये पहुंची, तो कम्प्यूटर संचालक व आरोपी सभासद प्रत्याशी कम्प्यूटर सेंटर बंद कर मौके से फरार हो गये। पुलिस ने मौके से दो युवको को हिरासत में लेते हुए कम्प्यूटर सेंटर खुलवाकर कम्प्यूटर, प्रिंटर व कुछ आधार कार्ड कब्जे में ले लिये हैं। पुलिस हिरासत में ली गई महिला व युवको से पूछताछ कर रही है।

कस्बा इंचार्ज  संजय सिंह का कहना है कि मामले में जांच पडताल की जा रही है। दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय