Saturday, May 11, 2024

यूपी में मौसम ने ली करवट,आंधी के साथ बरसे बादल,ओलावृष्टि-बिजली गिरने का अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। यूपी में शुक्रवार की रात से बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र में तेज आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। इस दौरान तेज आवाज के साथ बिजली कड़कने की आवाज लोगों को परेशान कर रही थी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई जिलों में इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कहीं-कहीं बारिश के साथ ओले गिरने और बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। शनिवार को राजधानी लखनऊ, बिजनौर, मेरठ, बरेली, रामपुर, रायबरेली, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर समेत प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। अगर, तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई तो किसानों की रबी फसल को नुकसान पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भी गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेज हवाओं के थपेड़े भी देखने को मिलेंगी। 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार झोकेदार हवाएं बहेंगी। शनिवार यानी 2 मार्च को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बिजनौर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंद शहर और मुरादाबाद में बारिश हो सकती है। इधर, शुक्रवार की रात लखनऊ, कानपुर, फतेहपुर के साथ कई इलाकों में तेज हवा के बाथ बारिश हुई है। अगले चार मार्च तक पूरे यूपी में इसी तरह मौसम के बने रहने का अनुमान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्रदेश के बलरामपुर, श्रवस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत में भी बादल गरजने और बिजली गिरने का अलर्ट है। इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय