Saturday, May 18, 2024

डब्ल्यूएफआई प्रमुख संजय सिंह दिखाए तेवर- सरकार से करेंगे बात , पैनल के निलंबन पर लेंगे कानूनी सलाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी । बृज भूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी संजय सिंह, जिनके भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष के रूप में चुनाव ने भारतीय खेलों में एक और तूफान ला दिया है, ने दावा किया है कि वह इसके खिलाफ कानूनी सलाह लेंगे। कुछ दिन पहले खेल मंत्रालय ने उनके पैनल को निलंबित कर दिया था।

खेल मंत्रालय ने पैनल को इसलिए निलंबित कर दिया था, क्योंकि उन्होंने जल्‍दबाजी में घोषणा की थी कि अंडर-15 और अंडर-12 महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं उत्तर प्रदेश के गोंडा में आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से बात करेंगे और कानूनी सलाह लेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

युवा पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण के करीबी सहयोगी संजय सिंह ने दावा किया कि अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था कि युवा पहलवानों का भविष्य बर्बाद न हो।

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने पैनल को निलंबित करते हुए इस फैसले को ”जल्दबाजी” करार दिया था और कहा था कि यह ”डब्ल्यूएफआई के संविधान के प्रावधानों का पालन किए बिना” लिया गया था।

सिंह ने वाराणसी में मीडिया के एक वर्ग से कहा, “हम पहले सरकार से बात करेंगे और अगर वह काम नहीं करती है, तो मैं अपने महासंघ को बचाने के लिए कानूनी सलाह लूंगा। आरोप यह है कि हमने जल्दबाजी में फैसला किया, लेकिन कोरम आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद यह निर्णय लिया गया। वार्षिक आम बैठक आयोजित की गई और प्रत्येक राज्य में मतदान के लिए दो प्रतिनिधि मौजूद थे।”

आलोचनाओं से घिरे डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा कि चुनाव के बाद बैठक स्थगित कर दी गई और बाद में एक होटल में जारी रही।

उन्होंने कहा , “सभी राज्यों के प्रतिनिधियों ने निर्णय लिया कि यदि इस कैलेंडर वर्ष में राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित नहीं की गई, तो पहलवानों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। उन्हें जो प्रमाणपत्र मिलते हैं, उनका उपयोग वे प्रवेश और नौकरियों के लिए करते हैं, इसीलिए यह निर्णय लिया गया।”

डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के गढ़ गोंडा जिले में नंदिनी नगर को चुनने के विवाद पर उन्होंने दावा किया कि इस शहर में छह मैट हैं जो इस तरह के आयोजन के लिए जरूरी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय