Friday, September 20, 2024

एआईपी के प्रमुख राशिद जेल में हैं तो वह चुनाव लड़ने के लिए वित्तीय और रसद समर्थन कैसे जुटा रहे हैं – महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि आवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) जिसके प्रमुख एर राशिद जेल में हैं, वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए वित्तीय और रसद समर्थन कैसे जुटा रही है।

महबूबा रविवार को बालपोरा शोपियां में पीडीपी और एआईपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प पर मीडिया को संबोधित कर रही थीं, जिसमें पीडीपी के उम्मीदवार यावर बंदे घायल हो गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महबूबा ने कहा कि पीडीपी उम्मीदवार यावर बंदे को इन एआईपी गुंडों ने डंडों से पीटा। उनकी पसलियां टूट गई हैं और सिर में चोट लगी है। उनकी हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दशकों पहले बनी थी लेकिन उसके पास हर जगह उम्मीदवार उतारने के लिए संसाधन नहीं हैं जबकि दूसरी ओर एआईपी जिसके प्रमुख जेल में हैं और उनके के पास हर तरह की रसद और वित्तीय सहायता उपलब्ध है। मुफ्ती ने पूछा कि वे बहुत सारे वाहन किराए पर ले रहे हैं और जाहिर तौर पर कानून के दायरे में नहीं आते, उन्हें यह छूट कौन देता है?

मुफ्ती ने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवारों और एआईपी को पूरा समर्थन प्राप्त है हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किसका समर्थन है। उन्होंने कहा कि एआईपी सदस्यों ने हमारे नेता की हत्या का प्रयास किया। वे अभी भी खुलेआम क्यों घूम रहे हैं? अब तक किसी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि अगर पीडीपी कार्यकर्ता ने किसी पर हमला किया होता तो उसे और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया होता।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी इस मामले में जांच चाहती है, मुफ्ती ने कहा कि कि इसमें जांच की जरूरत नहीं है आैर यह स्पष्ट है कि किसने हमला किया। हम कार्रवाई की मांग करते हैं। हमलावरों ने यावर की गर्दन पकड़ ली और उसका गला घोंटने की कोशिश की। उसे इस हद तक पीटा गया कि उसे एसएमएचएस रेफर करना पड़ा। मुफ्ती ने आगे कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को चेतावनी देती हैं कि उन्हें केवल तीन पार्टियों को वोट देने पर विचार करना चाहिए जो पीडीपी, जेकेएनसी और कांग्रेस हैं जबकि बाकी का समर्थन किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय