Friday, May 10, 2024

जब पीएम मोदी ने काशी की लाभार्थी महिला चंपा से पूछा ‘चुनाव लड़ोगी ?’…

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। मॉडल ब्लॉक सेवापुरी बरकी में सोमवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित विशाल जनसभा में हर कोई उस समय आश्चर्य चकित रह गया, जब एक लाभार्थी महिला चंपा देवी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूछ लिया कि क्या चुनाव लड़ेंगी ?, दरअसल, सभा में मेरी कहानी मेरी जुबानी कार्यक्रम में पीएम मोदी के सामने लाभार्थी महिला चंदा देवी अपने अनुभवों को साझा कर रही थीं।

इस दौरान चंदा देवी के आत्मविश्वास से प्रभावित प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि आपकी पढ़ाई कितनी हुई है। चंदा देवी ने बताया कि वो इंटर तक पढ़ी हुई हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने पूछा कि आप इतना बढ़िया भाषण देती हैं, क्या पहले चुनाव लड़ चुकी हैं? इस पर चंदा देवी ने इनकार किया। इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने चंदा देवी से पूछा कि क्या आप चुनाव लड़ेंगी ? चंदा देवी ने कहा कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगी। मगर वो प्रधानमंत्री से प्रभावित हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आपके प्रयासों से हम कदम मिलाकर चलना चाहते हैं। आपके सामने उपस्थित होना और दो बातें कहना मेरी लिए सौभाग्य की बात है। प्रधानमंत्री ने चंदा देवी से उनके बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी पूछा। यह भी पूछा कि कामकाजी महिला होने पर परिवार का ध्यान रखने में कोई दिक्कत तो नहीं।

प्रधानमंत्री ने अन्य महिला लाभार्थियों से बात कर सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उन्हें मिल रहे लाभों की जानकारी ली। पीएम ने महिलाओं से बातचीत की और उनसे सवाल-जवाब किया। प्रधानमंत्री ने चंदा देवी से कहा कि आप लखपति दीदी बन गई, मेरा संकल्प कि मुझे देश में दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है।

प्रधानमंत्री ने शादी विवाह में बर्बाद होने वाले भोजन पर चिंता व्यक्त करते हुए सेल्फ हेल्प समूह की महिलाओं को खाना परोसने की ट्रेनिंग लेकर इस दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। प्रधानमंत्री ने इस दौरान लखपति महिला चंदा देवी और मनीषा देवी को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। वहीं, उन्होंने निपुण दक्षता हासिल करने वाले छात्र सिद्धार्थ और छात्रा आस्था को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा एकल नृत्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा अंतिमा को भी प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय