Saturday, June 15, 2024

महिला जूनियर हॉकी विश्व कप 2023 : रोमांचक मुकाबले में जर्मनी ने भारत को 4-3 से हराया

सैंटियागो। एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम को जर्मनी के खिलाफ रोमांचक मैच में 4-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मैच में भारत के लिए, अन्नू (11′), रोपनी कुमारी (14′), और मुमताज खान (24′) ने गोल किए, जबकि जर्मनी के लिए सोफिया श्वाबे (17′), लौरा प्लूथ (21′, 36′), और कैरोलिन सेडेल (38′) ने गोल किये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत ने शुरुआती क्वार्टर में बेहतरीन खेल दिखाया और जर्मनी की डिफेंस पर दबाव बना दिया। लगातार दबाव के इस दौर में भारतीय टीम को लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले और अन्नू (11′) ने दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए जोरदार शॉट लगाया और आखिरकार अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

एक गोल की बढ़त हासिल करने के बाद, भारत की स्थिति और मजबूत हो गई, जब रोपनी कुमारी (14′) ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर पहले क्वार्टर के समापन पर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में जर्मनी ने बेहतरीन वापसी की और सोफिया श्वाबे (17′) ने बेहतरीन फील्ड गोल कर अपनी टीम का खोता खोला। इस गोल के 4 मिनट बाद ही लॉरा प्लुथ (21′) ने बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी। हालाँकि, भारत ने इस गोल का तेजी से जवाब दिया और मुमताज खान (24′) ने शानदार गोल कर भारत को 3-2 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक भारतीय टीम 3-2 से आगे रही।

मध्यांतर के बाद अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित भारत ने तीसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्ज़ा करने को प्राथमिकता दी, फिर भी जर्मनी स्कोर बराबर करने में सफल रहा। लौरा प्लुथ (36′) ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए जर्मनी को 3-3 की बराबरी दिला दी। इसके बाद जर्मनी ने आक्रामक रूख अपनाते हुए अपने हमलों को तेज कर दिया, जिसका फायदा भी उसे मिला और कैरोलिन सीडेल (38′) ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर अपनी टीम को 4-3 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। भारतीय टीम टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में 2 दिसंबर को बेल्जियम से भिड़ेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय