Sunday, April 28, 2024

विश्वकप 2023: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया, फाइनल में भारतीय टीम से होगी भिड़ंत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। आईसीसी विश्व कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले जाने वाले फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला भारत से होगा।

कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिले 212 के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सात विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। कंगारू टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने डेविड वार्नर के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 6 ओवर में 61 रन जोड़े। हालांकि सातवें ओवर पर पहली गेंद पर वार्नर 29 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के स्कोर में एक रन का इजाफा ही हुआ था कि मिशेल मार्श भी शून्य के व्यक्तिगत स्कोर पर चलते बने। तब हेड का साथ देने आए स्टीव स्मिथ ने धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। तभी 106 के कुल योग पर ट्रेविस हेड 62 रन बनाकर केशव महाराज के शिकार बने।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं स्टीव स्मिथ की 30 रनों की पारी और मार्कस लाबुसेन (18) व जोश इंग्लिश (28) की कोशिशों ने टीम को जीत के और पास ला दिया। हालांकि जीत के लिए जरूरी रन कप्तान पैट कमिंस (14) और मिशेल स्टार्क (16) ने बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी और गेराल्ड कोएट्ज ने दो-दो विकेट झटके, जबकि रबाडा, मार्करम और केशव महाराज को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने 101 रन और हेनरिक कलासेन ने 47 रन पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाजी कंगारू गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका। इस तरह पूरी टीम 49.4 ओवर में ही 212 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट झटके। जबकि जॉश हैजलवुड और ट्रेविस हेड को दो-दो सफलता मिली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय