Thursday, May 9, 2024

योगी आदित्यनाथ बोले, केदारनाथ और बदरीनाथ में आस्था के उमड़ते सैलाब में नए भारत की तस्वीर झलकती है :

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बदरीनाथ/केदारनाथ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि केदारनाथ और बदरीनाथ में आस्था के उमड़ते सैलाब में पर्यटन-तीर्थाटन सहित नये भारत की तस्वीर साफ झलकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृढ़ संकल्प, प्रेरणा, दूरदृष्टि और मार्गदर्शन से नयी केदारपुरी का पुनर्निर्माण कार्य हुआ है। बाबा केदारनाथ में दर्शन पूजन के बाद योगी आदित्यनाथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं।

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम दर्शन के पश्चात केदारनाथ धाम पहुंचे। केदारनाथ धाम में पूजा-दर्शन के पश्चात योगी आदित्य नाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देवभूमि आकर आनंद की अनुभूति हो रही है। उन्हें भगवान बदरीविशाल और भगवान केदारनाथ के दर्शन का सौभाग्य मिला।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि विरासत के प्रति सम्मान का भाव है कि देश के चारों दिशाओं से श्रद्धालुजन उत्साहपूर्वक केदारनाथ और बदरीनाथ धाम पहुंच रहे हैं। दोनों धामों में परस्पर सहयोग से पुनर्निर्माण/ मास्टर प्लान कार्य प्रगति पर है। आज नयी आभा से नये भारत की नींव रखी जा रही है। आस्था के संकल्प के साथ लाखों श्रद्धालु धामों में आ रहे हैं। इसमें राष्ट्रीय एकता और एकात्मकता के दर्शन परिलक्षित हो रहे हैं। केदारनाथ और बदरीनाथ का आशीर्वाद सदा सबके लिए बना रहे।

उन्होंने आपदा वर्ष 2013 का जिक्र करते हुए स्थानीय लोगों के आत्मविश्वास प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन से नयी केदारपुरी का पुनर्निर्माण कार्य हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनकी टीम और बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति, पुरोहितों- तीर्थपुरोहितों के योगदान की सराहना की और सभी को धन्यवाद दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान बदरीविशाल के दर्शन के बाद आज रविवार पूर्वाह्न केदारनाथ धाम दर्शन को पहुंचे। वहां हेलीपेड पर बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उनकी अगुवानी की और पुष्प गुच्छ भेंट किया।

शनिवार 7 अक्टूबर अपराह्न को वह बदरीनाथ धाम पहुंचे थे। माणा बार्डर घसतोली में सैनिकों से मिले। शायंकाल को प्रस्तावित यूपी भवन की भूमि का निरीक्षण किया, उसके बाद भगवान बदरीविशाल की शयन आरती में शामिल हुए। इस दौरान बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवान बदरीविशाल का प्रसाद अंगवस्त्र भेंट किया। इस दौरान बदरीनाथ धाम के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी से भी मौजूद रहे।

आज रविवार सुबह उन्होंने भगवान बदरीविशाल के दर्शन किये और ब्रह्म कपाल में तर्पण किया। उसके बाद हेलीकॉप्टर से सीधे केदारनाथ धाम पहुंचे। उनके साथ मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव गृह/ सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद भी केदारनाथ पहुचे।

जीएमवीएन अतिथि गृह में कुछ देर विश्राम करने के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले। इसके कुछ ही देर के पश्चात बाद मुख्यमंत्री योगी बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए रवाना हो गये।वहां केदारनाथ मंदिर में उन्होंने रुद्राभिषेक और पूजा अर्चना कर देश की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवान का अंगवस्त्र, प्रसाद, माला भेंट की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ हेलीपैड से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से 2.45 पर जौलीग्रांट से सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग अमरदेई शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष महावीर पंवार, जिलाधिकारी डा. सौरभ गहरवार, एसपी विशाखा भदाणे, केदारनाथ उत्थान चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त सचिव / बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह कार्याधिकारी आरसी तिवारी सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय