Wednesday, June 26, 2024

योगी ने अखिलेश को कह दिया ‘छक्का’, अखिलेश ने दिया तीखा जवाब तो मच गया हंगामा !

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज का दिन काफी हंगामेदार रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विपक्ष के नेता और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बातो-बातो में ‘छक्का’ कह दिया जिस पर बीजेपी सदस्यों ने जमकर ठहाके लगाए जिसके अखिलेश यादव ने भी ऐसा जवाब दे दिया कि सदन में हंगामा मच गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद और विपक्ष के सवालों पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूरे रंग में नजर आए। कभी वह सपा के आरोपों पर तमतमाए तो कभी अपने तंज भरे लहजे से विपक्षी दल की खूब बखिया उधेड़ी। इस बीच सीएम की एक ‘टिप्पणी’ को लेकर योगी और अखिलेश में सीधी, तीखी और आपत्तिजनक बहस हो गई।

योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर टिप्पणी करते हुए  उनके कार्यकाल के दौरान हुए एक हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट का किस्सा सुनाया। योगी ने कहा कि सपा सरकार के समय में सीएम इलेवन और अधिकारियों की टीम के साथ एक क्रिकेट मैच खेला गया था। योगी ने एक राष्ट्रीय अखबार की कतरन पढ़कर सुनाते हुए कहा, ‘इसमें लिखा है – ‘सीएम के आते ही बरसे रन’… 12वें ओवर में सीएम का शॉट सीधे आलोक रंजन के हाथ में चिपक गया। ये क्रिकेट खेल रहे हैं। पहली बाल में कैच आउट हो रहे हैं लेकिन वहां से कह दिया जाता है कि ये तो नो बॉल है। अगर वह एक छक्का मारते तो कहते कि अरे छक्का मार दिया, तो ये ऐसे ही ‘छक्के’ हैं। नो बॉल को छक्के से जोड़ देंगे।’

योगी के इस बयान पर भाजपा विधायकों ने सदन में खूब ठहाके लगाए। इस पर सपा मुखिया अखिलेश यादव काफी नाराज हो गए।  योगी ने अपना भाषण खत्म कर लिया तो अखिलेश ने जवाब में ऐसी टिप्पणी की, जिससे कुछ देर के लिए सदन में माहौल असहज हो गया। अखिलेश ने कहा, अध्यक्ष महोदय, ये (योगी आदित्यनाथ) कुछ और ‘छक्का’ समझ गए। क्रिकेट के सिक्सर को ये छक्का समझ गए और फिर बोले, मुख्यमंत्री कहते है कि मैं तो वो हूं जो अकेला आता हूं, अकेला चला जाता हूं। मैंने तो कहीं नहीं पढ़ा कि ‘छक्कों’ की भी शादियां होती है।’

अखिलेश की टिप्पणी पर सदन में एक बार फिर हंगामा हो गया जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें टोक दिया और अपनी सीट पर बैठने के लिए कहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय