Saturday, May 18, 2024

किसानों की समस्याओं को लेकर योगी गंभीर:वीरेंद्र सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमरोहा-पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) वीरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील हैं।


बीती छह जनवरी को मेरठ जिले की हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के गांव अलीपुर मोरना में अधिकारियों की लापरवाही के चलते जगबीर सिंह गुर्जर की खुदकुशी पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कड़ी नाराज़गी जताई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 13 जनवरी को वह स्वयं मृतक किसान जगवीर गुर्जर के गांव मोरना (मेरठ) पहुंचे हैं जहां पश्चिम उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों किसानों, हस्तिनापुर ब्लॉक प्रमुख अमित पोसवाल तथा मवाना ब्लॉक प्रमुख समेत अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में मृतक आश्रितों को नौकरी के साथ साथ विभिन्न मदों से लगभग तीस रुपए की आर्थिक मुहैया कराई गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


अमरोहा के मंडी धनौरा स्थित सघन क्षेत्र आगमन पर आज भाजपा नेता वीरेंद्र सिंह का किसान प्रतिनिधि मंडलों द्वारा स्वागत किया गया।इस अवसर पर किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को लेकर कहा कि अमरोहा स्थित चीनी निगम लिमिटेड उप्र की चीनी मिल को गन्ना पेराई चालू रखने की शर्त पर मायावती सरकार में चढ्ढ़ा ग्रुप को कौड़ियों में बेच दिया गया था ,परंतु वह अभी तक बंद पड़ी हुई है जिससे गन्ना किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मेरठ के अलीपुर मोरना निवासी खुदकुशी करने वाले फरियादी किसान के दर्द को अधिकारियों ने जहां पहले अनसुना कर दिया अब मुआवज़ा दिया जा रहा है। कहा कि मुआवज़े से जिंदगियां लौट आती तो कुछ और बात होती। आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बुरी व्यवस्था थोप दी गई है जिसमें सारे अधिकार अधिकारियों तक सिमट कर रह गए हैं। अधिकारियों को अच्छी तरह मालूम है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों की अवेहलना करेंगे तो उनका कुछ बिगड़ने वाला नहीं है।
वरिष्ठ भाजपा नेता व सदस्य विधान परिषद वीरेंद्र सिंह ने गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी सहित किसानों को सशक्त बनाने के साथ ही अन्य सभी छोटी बड़ी समस्याओं का निस्तारण शीघ्र होने का किसानों को भरोसा दिलाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय