Friday, September 20, 2024

ठाकुरजी के दिखाए मार्ग पर चलकर विकसित भारत की परिकल्पना में देना होगा योगदान – योगी

मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साेमवार काे कान्हा की नगरी मथुरा में कहा कि मैं प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देता हूं और प्रभु से सुख-समृद्धि की कामना करता हूं। प्रभु से कामना करता हूं कि आपको इतनी शक्ति दें कि आपका व्यक्तिगत जीवन, पारिवारिक जीवन और सामाजिक जीवन मंगलमय हो और आप सभी मिलकर विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करने के लिए तैयार हो सकें।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दो दिवसीय दौरे पर मथुरा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार काे दूसरे दिन सुबह श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे। जहां उन्होंने मंदिर की वाटिका में एक पेड़ लगाया और गर्भगृह से लेकर अन्य सभी मंदिरों में पूजा अर्चना की। उन्होंने राधा-कृष्ण की युगल जोड़ी की आरती उतारकर पूजा अर्चना की एवं ठाकुरजी का पंचामृत से महाभिषेक किया। मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं को सीएम योगी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने द्वापर युग में पावन धरा पर पूर्ण अवतार लेकर धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना का कार्य किया।

 

उन्होंने श्रीमद् भागवत गीता दी, जो संजीवनी है। उसमें जीवन का सार छिपा हुआ है। श्रीकृष्ण के दिखाए मार्ग पर सभी देशवासियों को चलना होगा। सभी को मिलकर विकसित भारत की परिकल्पना में अपना योगदान देना होगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते हजारों श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में होल्डिंग एरिया में रोका गया। सीएम रविवार शाम को मथुरा आए थे। 1037 करोड़ की परियोजनाओं का उन्होंने शिलान्यास और लोकार्पण किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय