Saturday, May 11, 2024

आप कांग्रेस को वोट नहीं देंगे तो कर्नाटक में योगी का बुलडोजर करेगा परेशान: खड़गे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कलबुर्गी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि अगर कर्नाटक के लोगों ने उनकी पार्टी को वोट नहीं दिया तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर दक्षिणी राज्य को भी परेशान करेगा। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी जिले के अलंद में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन दिनों यूपी के सीएम लगातार कर्नाटक आ रहे हैं। संत का रूप धारण करके अच्छा रास्ता दिखाने के बजाय वह लोगों को भड़काते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि जो विदेशी हैं, उन्हें देश छोड़ने के लिए कहा जाना चाहिए, न कि हम जो इस देश के मूल निवासी हैं। इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूं कि अगर आप कांग्रेस पार्टी को वोट नहीं देंगे तो यहां भी योगी का बुलडोजर चलेगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खड़गे ने कहा, “मुख्यमंत्री बोम्मई को मोदी जी और अमित शाह से सावधान रहना चाहिए। भाजपा का दावा है कि वे कर्नाटक में मजबूत सरकार देंगे, लेकिन उन्होंने कई मुख्यमंत्री बदले। कर्नाटक के लिए यह एक महत्वपूर्ण ‘करो या मरो’ का चुनाव है। 40 फीसदी कमीशन राज्य सरकार की लानत है। इसने हमारे लोगों को धोखा दिया है।”

उन्होंने कहा कि यह चुनाव न केवल कर्नाटक के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है। कर्नाटक को भ्रष्टाचार मुक्त होना चाहिए। इसे 40 प्रतिशत कमीशन वाले भाजपा के कुशासन से मुक्त किया जाना चाहिए।

खड़गे ने कहा कि मोदी जी अक्सर अपने भाषणों में कहते हैं कि ‘न मैं खाऊंगा, न खाने दूंगा!’ मैं रिश्वत नहीं लूंगा, मैं दूसरों को रिश्वत नहीं लेने दूंगा। लेकिन अपने लोगों को लूटने की छूट देते हैं। बोम्मई उनके बगल में बैठते हैं। पीएम को उनसे 40 फीसदी कमीशन मांगना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, “हमने पीएम मोदी का कभी अपमान नहीं किया है, बल्कि मोदी जी ने कर्नाटक का अपमान किया है। हम इस क्षेत्र में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय लाए। हमने भवन के लिए 400 से 500 करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन शिक्षक पूरी संख्या में नहीं है।” उन्होंने आरोप लगाया कि रिक्तियां हैं और विभागों की संख्या कम हो गई है।

उन्होंने कहा, “हमने यहां मेगा ईएसआई अस्पताल बनाया है। बाद में मैंने भाजपा सरकार से यहां एम्स शुरू करने का अनुरोध किया। हमने इंफ्रास्ट्रक्चर पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किए थे। अस्पताल के मेन हॉल में 5,000 लोग बैठ सकते हैं, यह इतना भव्य भवन है। लेकिन भाजपा सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। अस्पताल का रखरखाव नहीं हो रहा, अब यह धीरे-धीरे गौशाला में तब्दील होने लगा है।”

खड़गे ने कहा, “हमने सोलापुर से बेंगलुरु, बीदर से हिरिउर और बीदर से मैसूर तक हाईवे के लिए मंजूरी ली थी। लेकिन मौजूदा सरकार ने यह सब काम बंद कर दिया है। इसके बजाय, उन्होंने पुराने, पहले से मौजूद बेंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेस कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय