Saturday, May 18, 2024

युवा कांग्रेस कार्यकर्ता निडर होकर लड़ें अन्याय के खिलाफ : राहुल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को निडर होकर अन्याय के विरुद्ध लड़ने का आह्वान करते हुए शुक्रवार को कहा कि युवाओं को एकजुट होकर देशहित में संघर्ष को जारी रखकर अन्याय करने वाली सरकार को लोकसभा चुनाव में बाहर करना है।

श्री गांधी ने युवा कांग्रेस की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक के समापन पर देशभर से आए युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को देश के सभी हिस्सों में देशवासियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ लड़ना है और इस लड़ाई में किसी से भी डरना नहीं है। युवा कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता को पूरी मुस्तैदी के साथ देशहित में संघर्ष करना पड़ेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “आज देश में भाजपा और आरएसएस वास्तविक मुद्दों से नज़रें फेर कर भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक दुरुपयोग कर देश की जनता के साथ छल कर रही है। बढ़ती बेरोज़गारी और महंगाई के बोझ के तले युवा दबा चला जा रहा है और सरकार ‘अमृतकाल’ बता कर उत्सव मना रही है। सत्ता के अहंकार में चूर शाहंशाह ज़मीनी हकीकत से बहुत दूर हो गया है इसीलिए अन्याय की इस आंधी में न्याय की लौ जलाए रखना है और न्याय का हक़ मिलने तक इस संघर्ष के लिए लड़ते रहना है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है और इस आम चुनावों में युवा कांग्रेस पार्टी से जुड़कर न्याय की लड़ाई लड़ेगा।

उन्होंने कहा कि दो दिवसीय बैठक में युवा कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस ने संकल्प लिया है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का संदेश जन जन तक पहुंचाया जाएगा। इस चुनाव में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता देश के आखिरी बूथ तक के युवाओं को जोडेगा।है।

श्री गांधी के नेतृत्व में हुई भारत जोड़ो यात्रा और अब हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि न्याय का हक मिलने तक यह यात्रा जारी रहेगी। देश की जनता ने नफरत के खिलाफ एक जुट होकर प्यार के रास्ते पर चलने का फैसला कर लिया है और अब न्याय होकर रहेगा।

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता वरुण पांडे ने बताया कि संगठन की दो दिन तक चली बैठक में आम चुनाव के मद्देनजर ‘यूथ जोड़ो, बूथ जोड़ो, यूथ कनेक्ट कार्यक्रम, एक बूथ पांच यूथ जैसे कार्यक्रम लोकसभा चुनाव के संबंध में चुनाव मैनेजमेंट जैसे मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में देश की गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महँगाई और बेरोज़गारी, नफरत और हिंसा तथा अन्य ज्वलंत समस्याओं को लेकर भी चिंतन हुआ एवं आगे की रणनीति तय की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय