Sunday, May 19, 2024

ग्रामीण रोजगार के लिए जोहो बना रही बिजली उपकरण : सीईओ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रमुख क्लाउड सॉफ्टवेयर प्रदाता जोहो के संस्थापक और सीईओ श्रीधर वेम्बू ने बुधवार को बताया कि उन्होंने अपनी तरह का पहला बिजली उपकरण बनाया है जो कमर्शियल प्रोडक्शन के लिए तैयार है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘कारुवी’, हाथ से पकड़े जाने वाले उपकरण देश में अधिक ग्रामीण रोजगार पैदा करने में मदद करेंगे।

 

श्रीधर वेम्बू ने एक्स पर लिखा, “कुछ साल पहले, महामारी के दौरान जोहो के एक ग्राहक और फैन अब्दुल गफूर अपनी कंपनी के हाथ से पकड़े जाने वाले उपकरणों से भरा एक बॉक्स लेकर तेनकासी में मुझसे मिलने आए थे। अब्दुल गफूर मध्य-पूर्व और (अब भारत) में इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के एक प्रमुख स्वयं-ब्रांड वितरक ‘मिस्टर लाइट ग्लोबल’ के मालिक हैं।”

 

गफूर ने ज़ोहो के संस्थापक को बताया कि वे ये उत्पाद बनाएं और फिर, वह उन्हें वितरित करेंगे। श्रीधर वेम्बू ने कहा, “मैंने कहा, हम इसके बारे में कुछ नहीं जानते। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण रोजगार पैदा हो सकते हैं। इस तरह उन्होंने मुझे आकर्षित किया।”

 

सॉफ्टवेयर कंपनी ने चुनौती स्वीकार की और लगभग दो साल पहले एक छोटी इंजीनियरिंग टीम की स्थापना की। बहुत सारे डिजाइन और रीडिजाइन के बाद, ज़ोहो ने अब व्यावसायिक उत्पादन (कमर्शियल प्रोडक्शन) के लिए तैयार उपकरणों का एक समूह बनाया है।

 

श्रीधर वेम्बू ने आगे कहा, “हम तेनकासी में बन रही फैक्ट्री में कुछ इनोवेटिव आइडिया आजमा रहे हैं। मुझे इस ओर प्रेरित करने के लिए धन्यवाद गफूर! नाम सुझाने के लिए सिबी आनंद को धन्यवाद।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय