Thursday, September 19, 2024

मंत्री कपिलदेव ने नगर की साफ-सफाई व सौंदर्यकरण के दिए निर्देश,18 से शुरू होगा स्वच्छता सेवा अभियान

मुजफ्फरनगर। स्वच्छता ही सेवा अभियान के संबंध में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को बुलाकर सभी वार्डों, मुख्य चौराहों व मार्गों की साफ-सफाई और सौंदर्यकरण के निर्देश दिए।

नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर क्षेत्र में 18 सितंबर से शुरू हो रहे ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान को लेकर नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आज अपने आवास पर  नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार बुलाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शहर के कई मार्गों पर डिवाईडर पर गोबर, गंदगी फैलाने, कपड़े सुखाने आदि पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मंत्री कपिल देव ने कहा कि शहरी क्षेत्र के सभी मार्गों पर डिवाईडर पर निरंतर सफाई कराई जाए। डिवाईडर पर किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को पूरी तरह से रोका जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि यह अभियान तो सिर्फ 18 सितंबर से 15 दिनों तक यानि 2 अक्टूबर तक ही चलेगा, लेकिन सफाई व्यवस्था निरंतर जारी रहेगी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी को चेतावनी देते हुए मंत्री कपिल देव ने कहा कि वे स्वयं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे और गडबडी मिलने पर शासन को अवगत करायेंगे। इसके साथ ही मंत्री कपिल देव ने क्षेत्र की सामाजिक संस्थाओं, एनजीओ, रोटरी क्लबों और समाजसेवियों से आह्वान किया है कि वे इस वृहद सफाई अभियान का हिस्सा बनें और अपनी ओर से सहयोग करें।

उन्होंने सभी समाजसेवी संगठनों से एक-एक चौराहा या मुख्य मार्ग गोद लेकर उसकी सफाई कराये जाने की जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया और कहा कि स्वच्छता हमारा पहला कर्तव्य होना चाहिए। प्रतिदिन अलग-अलग वार्डों में ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर अभियान चलाया जाएगा। इनमें धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक शौचालयों, बस स्टैण्ड, विद्यालयों, नालों सहित नगर के समस्त चौराहों, मुख्य मार्गों, सडकों आदि की साफ-सफाई की जानी है।

मंत्री कपिल देव ने नागरिकों से इस स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के माध्यम से न केवल सफाई के प्रति जागरूकता फैलाई जाएगी, बल्कि नागरिकों में समाज के प्रति जिम्मेदारी का भाव भी विकसित किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठन, स्कूल और अन्य संस्थान भी अपनी भागीदारी निभायेंगे। शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने और लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से यह अभियान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। स्वच्छता अभियान के साथ ही उन्होंने शहर के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखें और नियमित रूप से सफाई में सहयोग दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय