Friday, July 5, 2024

कमलनाथ ने सरकार से पूछा – क्या मध्यप्रदेश में अब दलित होना गुनाह हो गया है?

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर जिले में एक व्यक्ति की हत्या और उसके भतीजी की एम्बुलेंस से कथित रूप से गिरने से मौत के मामले में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस इस पूरे मामले पर सरकार को चौतरफा घेराव कर हमले बोल रही है। वहीं अब पूर्व सीएम कमलनाथ ने मामले को लेकर सोशल मीडिया एक्स पर अपनी भड़ास निकाली है और भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या मध्यप्रदेश में अब दलित होना गुनाह हो गया है? क्या एक पूरे दलित परिवार को ख़त्म करने वाले बीजेपी संरक्षित आरोपियों को सजा मिलेगी? क्या मुख्यमंत्री इस परिवार के बचे हुए सदस्यों का जीवित बचना सुरक्षित करेंगे?

कमलनाथ ने सोमवार को एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मध्यप्रदेश के सागर जिले के ग्राम बरोदिया नोनागिर में दलित युवती अंजना अहिरवार द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत से खिन्न गुंडों ने युवती के भाई नितिन अहिरवार की पिछले वर्ष अगस्त माह में हत्या कर दी थी। हत्या में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता सामने आई थी। हत्या के बाद पीड़ित परिवार पर समझौते के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था, पीड़ित परिवार समझौते के लिये तैयार नहीं हुआ तो दो दिन पूर्व पीड़िता के चाचा राजेंद्र अहिरवार की भी हत्या कर दी गई। जब पीड़ित युवती के चाचा का पोस्टमार्टम कराकर शव को वापस ले ज़ाया जा रहा था, तब रास्ते में पीड़िता अंजना अहिरवार संदिग्ध परिस्थितियों में एंबुलेंस से गिर गई और उसकी भी मृत्यु हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आगे कहा कि मैं यह सुनकर स्तब्ध हूँ कि किस तरह 9 महीने के भीतर एक दलित बेटी की छेड़छाड़ की शिकायत पर पहले उसके भाई की हत्या, फिर उसके चाचा की हत्या और फिर संदिग्ध परिस्थितियों में उस बेटी की भी मौत हो गई। पीड़िता के भाई की हत्या के बाद प्रशासन ने पीडिता को नौकरी और सुरक्षा समेत कई आश्वासन दिये थे, उनमें से कुछ भी पूरे नहीं किये गये। अंजना को नौकरी नहीं मिली, घर से सुरक्षा हटा दी गई, सीसीटीवी के केबल काट दिये गये। राजीनामा के लिये बार बार दबाव बनाया गया। पीड़ित बेटी ने थाने में शिकायत भी की परन्तु कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह है पूरा मामला

दरअसल कि मध्यप्रदेश के सागर जिले के ग्राम बरोदिया नोनागिर में दलित युवती अंजना अहिरवार द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत से खिन्न गुंडों ने युवती के भाई नितिन अहिरवार की पिछले वर्ष अगस्त माह में हत्या कर दी थी। उसकी मां को निर्वस्त्र कर दिया गया था। हत्या में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता सामने आई थी। एक साल बाद भतीजे के हत्याकांड के गवाह चाचा की हत्या हो गई। बीते दिन एम्बुलेंस से शव ले जाने के दौरान भतीजी ने भी कूद कर आत्महत्या कर ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय