Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में 21 जून को भव्य रूप से मनाया जायेगा 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, कल जिला कारागार में योगाभ्यास

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में 21 जून को भव्य रूप से 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के मकसद से योग सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। जो 20 जून तक आयोजित होगा। आज योग सप्ताह के तीसरे दिन तहसील सदर व ब्लॉक बिसरख में आयुष विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी, योग संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा आम जनमानस की उपस्थिति में योगाभ्यास कार्यक्रम संपन्न हुआ। मंगलवार को योग सप्ताह के चौथे दिन जिला कारागार एवं पीएसी सूरजपुर में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी धर्मेंद्र कुमार केम ने बताया कि आयुष मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में आज ’योग स्वयं और समाज के लिए’ थीम पर आधारित 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के तीसरे साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन तहसील सदर व ब्लॉक बिसरख में किया गया। यहां योग प्रशिक्षकों द्वारा काॅमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास कराया गया तथा संवाद के माध्यम से योग से होने वाले लाभों से लोगों को परिचित कराया गया। उन्होंने बताया कि 18 जून यानि कल प्रातः 6 बजे से 7 तक जिला कारागार लुक्सर एवं पीएसी सूरजपुर में योग सप्ताह के तहत लोगों को योगाभ्यास कराया जाएगा।

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अथक प्रयासों के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया गया है। इस दिन पूरे विश्व में योग से संबंधित अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व लोगों में योग के प्रति रूचि बढ़ाने के मकसद से सप्ताह भर पूर्व लोगों को योगाभ्यास करने की आदत डालने के कार्यक्रमों का आयोजन शासन-प्रशासन द्वारा शुरू कराया जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय