Thursday, July 4, 2024

झारखंड के गढ़वा में जमीन पर कब्जा कराने गई पुलिस और ग्रामीणों में संघर्ष, मजिस्ट्रेट सहित 11 घायल

रांची। झारखंड के गढ़वा जिले में कोर्ट के आदेश पर बुधवार को एक जमीन पर दखल दिलाने गई पुलिस टीम और ग्रामीणों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान मजिस्ट्रेट सहित 11 पुलिस जवान और कर्मी जख्मी हो गए।

ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस ने भी चार राउंड फायरिंग की और लाठियां चलाईं। घायल जवानों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। इनमें से दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना गढ़वा जिले के रमना थाना क्षेत्र के बहियार गांव की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया कि दो लोगों के बीच जमीन विवाद में कोर्ट ने प्रेमनाथ उरांव नामक व्यक्ति के पक्ष में फैसला दिया था और जमीन पर दखल दिलाने का आदेश दिया था।

इसका अनुपालन कराने के लिए अनुमंडल दंडाधिकारी अजय कुमार तिर्की पुलिस बल के साथ बुधवार को गांव पहुंचे थे। जमीन की मापी कराई जा रही थी, इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने अचानक हमला कर दिया।

घायलों में दंडाधिकारी अजय कुमार तिर्की, अनुमंडल पुलिस निरीक्षक रतन कुमार सिंह, नगर उंटारी थाना प्रभारी विकास कुमार, कोर्ट नाजिर रवि किशोर सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक रमाकांत यादव, सहायक अवर निरीक्षक अरुण कुमार रजक, विकेश कुमार, पुलिस जवान नरेंद्र कुमार, संजय हेंब्रम, विजेंद्र कुमार सिंह, रामदेव उरांव आदि शामिल हैं।

पुलिस पर हमला करने वाले एक हमलावर कुलदीप उरांव को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अन्य लोग फरार बताए जा रहे हैं। एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि घटना के लेकर मामला दर्ज किया गया है। हमलावरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय