Monday, May 20, 2024

हल्द्वानी हिंसा में कुर्की किए गए तीन नामजदों सहित 14 उपद्रवी गिरफ्तार, पेट्रोल बम एवं लूटी गयी मैगजीन भी बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नैनीताल। एसएसपी नैनीताल का बनभूलपुरा हिंसा के दंगाई पर लगातार कार्यवाही जारी है। इस कड़ी में पुलिस ने शनिवार को बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से 14 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें कुर्की किये गये 3 उपद्रवी भी शामिल हैं। इस प्रकार अब तक पुलिस कार्रवाई में पकड़े गये उपद्रवियों की संख्या 44 से बढ़कर 58 हो गयी है।

आज गिरफ्तार किए गए उपद्रवियों में नामजद आरोपित शकील अन्सारी पुत्र जमील अहमद निवासी इंद्रानगर बड़ी मस्जिद के पास बनभूलपुरा, कांग्रेस नेता मौकिन सैफी पुत्र नईम सैफी निवासी शाहजी मस्जिद के पास गौजाजाली एवं जियाउल रहमान पुत्र अखलाख हुसैन निवासी सरताज कबाडी के पास लाइन नंबर 8, बनभूलपुरा के साथ शारिक सिद्दीकी पुत्र फिदा हुसैन निवासी ताज मस्जिद के पीछे नई बस्ती, मोहम्मद दानिश पुत्र मोहम्मद नईम निवासी लाइन नंबर 14, शामिल हैं। बताया गया है कि शारिक और मोहम्मद दानिश के कब्जे से घटना में पीएसी के जवान से राइफल छीनने के प्रयास के दौरान लूटी गयी सरकारी मैगजीन भी बरामद की गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इनके अलावा आज मोहम्मद फैजान पुत्र अनीश अहमद निवासी नई बस्ती, मोमबत्ती की फैक्टरी के सामने से घटना वाले दिन इस्तेमाल किए गए 4 पेट्रोल बम के साथ तथा सलीम मिकरानी पुत्र मोहम्मद आशिफ निवासी लाल स्कूल के पास, नई बस्ती, शहजाद उर्फ छोटा पुत्र मोहम्मद अशफाक निवासी निकट दुर्गा मन्दिर, इन्द्रानगर भी शामिल हैं। पुलिस के अनुसार फैजान और शहजाद द्वारा दंगे के दौरान गाड़ी में पेट्रोल डालकर थाना अध्यक्ष मुखानी के सरकारी वाहन में आग लगायी थी।

इनके साथ ही अब्दुल रहमान पुत्र अब्दुल सलाम उर्फ हालीपुरा निवासी नई बस्ती काबी मस्जिद के पास निकट गोपाल मन्दिर, मो. इमरान पुत्र अनीश निवासी नई बस्ती, हैदर पुत्र मो. उमर निवासी मलिक का बगीचा, मुस्तफा सटोरिया के घर के पास, जावेद उर्फ फिसड्डू पुत्र अब्दुल रईम निवासी नई बस्ती, गुड्डू वारसी उर्फ टीन पुत्र नसीम अहमद निवासी बड़ी मस्जिद के पीछे इंद्रानगर, फहद पुत्र शफीक मियां निवासी लाइन नंबर 10 आजाद नगर भी गिरफ्तार किए गए हैं।

डीएम के आश्वासन के बाद बनभूलपुरा क्षेत्र में सफाई करने को माने पर्यावरण मित्र

नैनीताल। डीएम वंदना सिंह ने शनिवार को शहर के विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ हल्द्वानी हिंसा को लेकर बैठक की और कहा कि शहर और जिले की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला और पुलिस प्रशासन की है। सभी लोग पूर्व की तरह शांति व्यवस्था बनाए रखने में पूर्ण सहयोग करें। यह बैठक उन हालातों में की गयी, जिनमें शहर के पर्यावरण मित्रों ने बीती 8 फरवरी को हुई हिंसक घटनाओं के बाद जाकर कार्य करने से मना कर दिया था और उस क्षेत्र के लोगों को शहर में व्यवसाय न करने देने की बातें भी सामने आ रही थीं।

ऐसे में जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद पर्यावरण मित्रों ने हामी भरते हुए पूर्व की तरह बनभूलपुरा क्षेत्र में सफाई व्यवस्था कायम रखने की बात कही। इस दौरान एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने भी आश्वस्त किया कि शहर में इस तरह की कोई घटना दुबारा न होगी और न होने दी जाएगी। घटना में शामिल शरारती लोगों को चिन्हित करने में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करें।

बैठक में व्यापार मंडल, बार एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, पेट्रोल पंप, छात्र संघ, पर्यावरण मित्र, विभिन्न राजनीतिक दलों, टैक्सी और ट्रांसपोर्ट के साथ ही विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने उपद्रव में शामिल शरारती तत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कारवाई, बाहर से आने वाले व्यक्तियों के सत्यापन, पेट्रोल पंप से खाली बोतलों में पेट्रोल न देने, सफाई कार्मिकों का बीमा करवाने की बात रखी। बैठक में मौलाना मोहमद मुकिम कासमी, अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष मजहर नईम नवाब, महबूब अली, राहत मसी, राम अवतार, कैलाश जोशी, मनोज तिवारी, क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, एसडीएम परितोष वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह सहित शहर के सम्मानित लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय