Sunday, April 28, 2024

कनाडा में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 भारतीय ट्रेनी पायलटों की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोरंटो। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 25 वर्षीय दो भारतीय ट्रेनी पायलट समेत तीन की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

मुंबई के अभय गडरू और यश रामुगडे ट्विन-इंजन वाले हल्के विमान, पाइपर पीए-34 सेनेका में थे, जो शुक्रवार को वैंकूवर के चिलिवैक में स्थानीय हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीबीसी न्यूज में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) के सार्जेंट पीट हीली के हवाले से कहा गया है कि विमान हवाई अड्डे के पास एक मोटल के पीछे दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे पायलट और उसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

वैंकूवर सन न्यूजपेपर के मुताबिक, गडरू तीन साल पहले पायलट ट्रेनिंग पूरी करने के लिए कनाडा गया था। उसके नवंबर में ग्रेजुएट होने की उम्मीद थी।

आरसीएमपी ने पीड़ितों के परिजनों को सूचित किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि गडरू का भाई चिराग, जो ब्रिटिश कोलंबिया में रहता है, अपने बड़े भाई के अवशेषों को भारत लाने की तैयारी कर रहा है।

एक पारिवारिक मित्र ने वैंकूवर सन को बताया, “चिराग लैंगली में है और कोरोनर के साथ सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई को पूरा कर रहा है।”

दूसरे मृतक, रामुगडे की पहचान सीटीवी न्यूज द्वारा मुंबई के एक भारतीय के रूप में की गई।

दुर्घटना के पीछे के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि मामले की जांच हो रही है।

ब्रिटिश कोलंबिया आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक पर्यवेक्षक सूचना पर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू में जुटे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय