Tuesday, June 25, 2024

बिहार के गया में महाबोधि मंदिर परिसर में 2 महिला पुलिसकर्मियों को रील्स बनाना पड़ा महंगा, हुई निलंबित

गया। विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर में पर्यटकों और श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। महाबोधि मंदिर की सुरक्षा भी चाकचौबंद है। ऐसे में सुरक्षा में तैनात दो महिला पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर में मोबाइल फोन से रील्स बनाकर सोशल मीडिया में डालना महंगा पड़ गया।

दोनो महिला पुलिसकर्मियों को कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, महाबोधि मंदिर परिसर में किसी आगंतुक श्रद्धालुओं को मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं है।श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में जाने के पहले सुरक्षा के दृष्टिकोण से गहन जांच की जाती है।

बताया जाता है कि पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की छूट है। ऐसे में महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने वर्दी में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने संज्ञान लिया। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से महिला पुलिस कर्मी के द्वारा महाबोधि मंदिर, बोधगया परिसर में बनाये गये वायरल वीडियो रील की सूचना प्राप्त हुई थी। वायरल वीडियो रील के संबंध में सत्यापन एवं जांच के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया एवं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, अस्थाई थाना कालचक्र मैदान, बोधगया को निर्देश दिया गया था। जांच में दोनों पुलिस महिला कर्मियों को अपने कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुशासनिक कारवाई प्रारंभ की जा रही है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय