Sunday, September 8, 2024

गुरुग्राम में पुलिस बनकर विदेशी नागरिक को ठगा, 3 विदेशी नागरिक किये गए गिरफ्तार

गुरुग्राम| गुरुग्राम पुलिस ने तीन ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने खुद को पुलिसकर्मी बताकर यमन के एक नागरिक को ठगा था। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। यमन के नागरिक ने गुरुग्राम में अपनी पत्नी के इलाज के लिए भारत का दौरा किया।

पुलिस ने बताया कि वैध वीजा पर भारत आए आरोपियों को पांच अप्रैल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया और उन्हें रिमांड पर लिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईरानी नागरिकों की पहचान होसैन रेजाइफर्ड, मरम्मद हुसैन पीरफलक और अब्दोल सलाम के रूप में हुई है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि तीनों इलाज के लिए यहां आए विदेशी नागरिकों को निशाना बनाते थे।

आरोपी खुद को पुलिस अधिकारी बताकर विदेशी नागरिकों से संपर्क करते थे और उनके पर्स की जांच करने के लिए कहते थे कि क्या उनके पास कोई नशीला पदार्थ नहीं है, जिसके बाद वे बटुए में पैसे लेकर फरार हो जाते थे।

इस मामले में आरोपी ने पीड़िता से 4300 (यूएसडी) और अन्य दस्तावेज भी ठग लिए। पीड़ित ने 15 जनवरी को पुलिस को बताया कि वह गेस्ट हाउस जा रहा था, तभी तीनों ने खुद को पुलिस अधिकारियों के रूप में पेश किया, उसे धोखा दिया और मौके से फरार हो गए।

एसीपी (एसीपी) प्रीत पाल सांगवान ने कहा, आरोपी पेशेवर अपराधी थे और उन्होंने दिल्ली और गुरुग्राम में इसी तरह के तीन अपराध किए। वे 5/6 महीने पहले भारत आए और अपराध किया। आरोपियों को आगे की जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय