Sunday, April 28, 2024

आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने दी शराब कारोबारी से पूछताछ की अनुमति, तिहाड़ में है बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को कथित आबकारी नीति घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए शराब कारोबारी अमनदीप सिंह ढल से पूछताछ करने की अनुमति दे दी। ढल न्यायिक हिरासत में यहां तिहाड़ जेल में बंद है।

एजेंसी ने राउज एवेन्यू कोर्ट के सीबीआई जज एम.के. नागपाल से कहा कि कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसने कहा, ..कुछ नए सबूत सामने आए हैं। आबकारी मामले में आरोपियों के बीच रची गई साजिश का पता लगाने के लिए ढल से और पूछताछ की जरूरत है।

न्यायाधीश नागपाल ने एजेंसी को जेल के अंदर ढल से पूछताछ करने और इस सप्ताह किसी भी दिन उसका बयान दर्ज करने की अनुमति दी। जांच एजेंसी ने पहले भी इस मामले में ढल से पूछताछ की थी।

ढल ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक हैं और उन्हें 1 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था।

सीबीआई द्वारा 26 फरवरी को दिल्ली के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने के तीन दिन बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था।  मामले के संबंध में लंबी पूछताछ के बाद ढल को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन पर दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लाई गई आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में मुख्य भूमिका निभाने का आरोप है। वह सीबीआई की प्रथम सूचना रिपोर्ट में भी नामजद आरोपी है।

ब्रिंडको विभिन्न प्रकार के शराब ब्रांडों और संबंधित पेय पदार्थो का एक प्रमुख आयातक और वितरक है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय