Saturday, May 18, 2024

महाराष्ट्र में मोमबत्ती फैक्ट्री में आग लगने से 3 महिलाएं, 1 नाबालिग की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

धुले। महाराष्ट्र के निजामपुर इलाके में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लगने से तीन महिलाओं और एक नाबालिग लड़की की झुलसकर मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। यह त्रासदी दोपहर उस समय हुई जब पीड़ित फैक्ट्री में काम कर रहे थे, जहां विशेष चमचमाती मोमबत्तियों का निर्माण किया जाता है जो जन्मदिन समारोह और अन्य अवसरों पर लोकप्रिय है।

पुलिस अधीक्षक धुले संजय बरकुंड ने कहा, दुर्भाग्य से वहां काम कर रही तीन महिलाएं और एक नाबालिग इस घटना में झुलस गए और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को नंदुरबार जिले के विशेष अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस के अनुसार पीड़ितों की पहचान आशा बी. भागवत, राजश्री बी. भागवत, नैना एस. माली और सिंधु डी. राजपूत के रूप में हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रारंभिक जांच में हादसे की वजह शॉर्ट-सर्किट बताई जा रही है, पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। स्थानीय चश्मदीदों ने कहा कि आग तेजी से तरल मोम और अन्य ज्वलनशील सामग्रियों से निकली और पीड़ितों के पास सुरक्षा के लिए भागने का समय नहीं था। पीड़ित मदद के लिए चिल्ला रहे थे लेकिन आग की लपटों ने अन्य लोगों को उनकी सहायता के लिए अंदर नहीं आने दिया।

धुले पुलिस यह भी पता लगा रही है कि क्या यूनिट अधिकृत थी और उसके पास उचित अग्निशमन और अन्य सुरक्षा उपाय थे या नहीं। हादसे की जानकारी मिलने पर जिला और पुलिस के शीर्ष अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने के लिए गांव पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय