Friday, May 10, 2024

कर्नाटक में चिकन खाने से 32 छात्राएं बीमार,मचा हड़कंप,अस्पताल में भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

विजयनगर (कर्नाटक)। कर्नाटक के विजयनगर जिले में गुरुवार को एक छात्रावास में चिकन खाने से 30 से अधिक छात्राएं बीमार पड़ गईं।

यह घटना विजयनगर जिले के होस्पेट शहर के मैट्रिक एसटी गर्ल्स हॉस्टल में हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छात्रावास में रात के खाने में चिकन खाने के बाद आधी रात को छात्राओं को पेट में दर्द, उल्टी और दस्त के लक्षण विकसित हुए। छात्रों को होसपेट के सरकारी अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि 28 छात्रों को आधी रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अन्य चार बीमार पड़ गए और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 32 हो गई। 32 में से छह की देखभाल की गई। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि बाकी छात्र ठीक हो रहे हैं।

एसटी छात्रावास में 148 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। उनमें से, 131 छात्रों ने मांसाहारी भोजन खाया और 17 छात्रों ने बुधवार रात शाकाहारी भोजन का विकल्प चुना। रात को खाना खाने के बाद वे सोने चले गये थे। रात करीब दो बजे छात्रों को पेट में तेज दर्द की शिकायत होने लगी। बाद में उनमें अन्य लक्षण भी विकसित हो गए थे।

अधिकारियों ने छात्रों के बीमार पड़ने के सही कारण का पता लगाने के लिए छात्रों के रक्त के नमूने एकत्र करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने चिकन का सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया है। विजयनगर जिला आयुक्त दिवाकास ने अस्पताल में छात्रों से मुलाकात की और कहा कि रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि रात के खाने में चिकन खाने के बाद छात्र बीमार पड़ गए। जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय