Sunday, May 12, 2024

नोएडा में रिलायंस रिटेल का खुदरा केंद्र खोलने के नाम पर कंपनी से 50 लाख ठगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। कागजों में रिलायंस रिटेल का खुदरा सेवा केंद्र खोलने के नाम पर 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में रिलायंस रेस्क्यू के एक अधिकारी की शिकायत एवं कोर्ट के आदेश पर कोतवाली सेक्टर-63 पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रिलायंस रिटेल देश का बहु-उत्पाद इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरण सेवा प्रदाता कंपनी है। इस कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि शोभित गांधी ने कोर्ट में अर्जी दी है कि नीरज भारद्वाज नामक एक शख्स ने कंपनी से संपर्क किया और रिलायंस रेसक्यू सेवा केंद्र की स्थापना के लिए बात की। उसने कंपनी को बताया कि उसके पास ऐसे सेवा केंद्र को संचालित करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा है और सेवा केंद्र स्थापित करने के लिए आवश्यक सरकारी मंजूरी है। आरोप है कि नीरज ने कंपनी को इसकी गलत जानकारी देकर लगभग 50 लाख से ज्यादा का सामान कंपनी से मंगवा लिया। इसके बाद कंपनी की तरफ से जब निरीक्षण किया गया तो पता चला कि आरोपी ने कभी भी नोएडा में सेवा केंद्र स्थापित नहीं किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद मार्च 2022 से आरोपी व्यक्ति ने बिना किसी सूचना के आवेदक कंपनी के साथ सभी संचार बंद कर दिए और कंपनी के कॉल और ईमेल का जवाब देना बंद कर दिया। आरोप है कि नीरज कंपनी का लगभग 50 लाख रूपये का सामान लेकर फरार हो गया। इस मामले में पहले आरोपी को कंपनी की तरफ से नोटिस दिया गया लेकिन नोटिस का जबाव नहीं मिला। फिर कोतवाली सेक्टर-63 में शिकायत की गई। पुलिस ने भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं की तब कोर्ट में अर्जी दी गई। थाना सेक्टर-63 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय