Saturday, September 21, 2024

नोएडा में दो विवाहिताओं समेत 7 लोगों ने की आत्महत्या, ट्रेन से दो कटे, युवती ने खाया जहर, आईटीपीबी के जवान की संदिग्ध मौत

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के विभिन्न जगहों पर रहने वाले छह लोगों ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर लिया है। मरने वालों में दो विवाहिताएं भी शामिल है। वहीं दो लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है। इसके अलावा एक युवती ने मानसिक तनाव में आकर जहरीला पदार्थ खा लिया। अत्यंत गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस सभी मामलों की जांच-पड़ताल कर रही है।
थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह को थाना पुलिस को सूचना मिली कि पुष्पेंद्र उम्र 21 वर्ष निवासी कस्बा सूरजपुर ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि युवक काफी दिनों से मानसिक तनाव में था। उन्होंने बताया कि मृतक ने कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा है।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में रहने वाली हिमांशी चतुर्वेदी पुत्री रविंद्र चतुर्वेदी उम्र 16 वर्ष ने अपने घर पर अज्ञात कारणों के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-113 के सेक्टर-122 स्थिति ओयो होटल में ठहरे संतोष कुमार पुत्र रमेश प्रसाद उम्र 25 वर्ष मूल निवासी जनपद गाजियाबाद ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। उन्होंने बताया कि थाना कासना क्षेत्र के ओमिक्रान सेक्टर में रहने वाले वाली सपना पत्नी प्रदीप ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। थाना सेक्टर-63 क्षेत्र में आशीष अरोड़ा उम्र 48 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते एक ओयो होटल में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है।
उन्होंने बताया कि थाना फेस-तीन क्षेत्र के मामूरा गांव में रहने वाले मनु पुत्र टुनटुन राय ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है। थाना फेस-तीन के प्रभारी राजकुमार ने बताया कि दक्ष यादव उर्फ अभिषेक पुत्र धर्मेंद्र यादव निवासी ग्राम गढ़ी चौखंडी उम्र 22 वर्ष ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। इस घटना में उसकी मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इसके अलावा जनपद गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न जगहों पर दो लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इस घटना में उनकी मौत हो गई है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र में एक 35 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आ गया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। थाना कासना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस शव की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना दादरी रेलवे स्टेशन पर विशाल कुमार पुत्र धर्मेंद्र सिंह उम्र 24 वर्ष ट्रेन की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में उनकी मौत हो गई है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि जीआरपी पुलिस में तैनात उप निरीक्षक विपिन कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
वहीं इंडियन तिब्बत पुलिस बल में तैनात देव राज पुत्र हरीश उम्र 55 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना सेक्टर-58 क्षेत्र में रहने वाले सुमित कुमार 26 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक नशे के आदि थे। मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-24 क्षेत्र में रहने वाली मंजू पुत्री रामदत्त उम्र 53 वर्ष की संदीप परिस्थितियों में मौत हो गई है। वह सेक्टर-53 में रहती थी।
थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि छलेरा गांव में रहने वाली कुमारी गुंजन उम्र 24 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया है। उसे गंभीर हालत में उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवती की हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय