Saturday, May 18, 2024

80 साल के बाइडेन ने फिर ठोकी 2024 राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी, कमला हैरिस भी होंगी साथ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को एक बार फिर वर्ष 2024 के चुनाव में राष्ट्रपति के पद के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा की। उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस उनके साथ होंगी।

बाइडन ने लोकतंत्र को बचाने और अधूरे काम को पूरा खत्म करने के लिए अमेरिकियों से फिर से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ उन्हें चुनने का जिताने का आह्वान किया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के बाइडन (80) ने तीन मिनट के वीडियो में यह घोषणा की। इस वीडियो की शुरुआत फ्रीडम शब्द के साथ होती है। राष्ट्रपति बाइडन कई दशकों से राजनीति में सक्रिय रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाइडन की दलील है कि वर्ष 2024 में चुनावों में गर्भपात के अधिकार, लोकतंत्र की रक्षा, मतदान के अधिकार और सामाजिक सुरक्षा तंत्र सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक होंगे। उन्होंने कहा कि मैं फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। हमारे साथ जुड़िए। आइए इस काम को मिलकर पूरा करें।

अपनी दावेदारी के लिए औपचारिक रूप से चुनाव अभियान की घोषणा करते हुए बाइडन ने कहा कि अमेरिकियों की हर पीढ़ी ने एक ऐसे क्षण का सामना किया है, जब उन्हें लोकतंत्र की रक्षा करनी है। हमारी व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए खड़े होना है और हमारे मतदान के अधिकार और हमारे नागरिक अधिकारों के लिए खड़े होना है।

मौजूदा उपराष्ट्रपति भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस वर्ष 2024 में भी इस पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से दावेदारी पेश करेंगी। उनके प्रचार अभियान में कहा गया, जो और कमला फिर से चुनाव के लिए मैदान में हैं और इस बात के प्रसार के लिए हमें आपकी मदद की जरूरत है।

वीडियो में बाइडन ने वर्ष 2024 के चुनाव को रिपब्लिकन अतिवाद के खिलाफ लड़ाई करार दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें राष्ट्र के चरित्र को बहाल करने के लिए अपने संकल्प को पूरी तरह से साकार करने के वास्ते और समय चाहिए। उन्होंने वीडियो में कहा कि जब मैं चार साल पहले राष्ट्रपति पद के लिए खड़ा हुआ था, मैंने कहा था कि हम अमेरिका की आत्मा के लिए लड़ रहे हैं और हम अब भी लड़ रहे हैं। हम जिस प्रश्न का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि आने वाले वर्षों में हमारे पास अधिक स्वतंत्रता है या कम स्वतंत्रता, अधिक अधिकार हैं या कम। बाइडन ने कहा कि यह संतुष्ट होने का समय नहीं है। इसलिए मैं दोबारा चुनाव लड़ रहा हूं।

बाइडन पिछले साल नवंबर में 80 साल के हो गए। अगर वह वर्ष 2024 में दोबारा चुने जाते हैं तो वह अमेरिकी इतिहास में अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नवंबर में उन्हें चुनौती देने के लिए तैयारी कर रहे हैं। दो भारतीय अमेरिकी निक्की हेली और विवेक रामास्वामी भी रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी की दौड़ में हैं।

उपराष्ट्रपति हैरिस ने अमेरिकियों से आग्रह किया कि वे लोकतंत्र के लिए लडऩे के वास्ते एक साथ आएं, प्रगति जारी रखें और सुनिश्चित करें कि सभी अमेरिकी आगे बढ़ सकें। हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी कर रहे रिपब्लिकन हमारे देश को पीछे की ओर ले जाना चाहते हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

बाइडन की घोषणा से पहले एक बयान में ट्रंप ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति ने विश्व स्तर पर हमारे राष्ट्र को पूरी तरह से अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि रूस चीन के साथ हाथ मिला रहा है। ईरान परमाणु बम से कुछ दिन दूर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय