Friday, September 20, 2024

अखिलेश यादव पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का पलटवार, एमपी में सपा लड़ाई कर रही कमजोर

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के लिए बने इंडिया गठबंधन में शामिल सपा और कांग्रेस में रार बढ़ रही है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में हम भाजपा को हरा रहे हैं। सपा वहां प्रत्याशी उतारकर लड़ाई कमजोर करने की कोशिश कर रही है।

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने सपा को सीटें नहीं दी। इससे नाराज सपा मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और उसे धोखेबाज करार दिया। उन्होंने कहा कि गठबंधन को सीट देने के आश्वासन के बाद भी मुकर गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सपा पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता हमको जो भी कहना चाहे कहें, लेकिन कांग्रेस पार्टी को कमजोर ना करें। मध्य प्रदेश में हम भाजपा को हरा रहे हैं। अखिलेश यादव ने स्वयं छह सीटों की बात की और अपनी पहली लिस्ट में सात प्रत्याशी उतारकर अपनी ही बात से पलट गए। उसके बाद और 20- 22 सीटों पर लड़ा रहे हैं तो आखिर अपनी ही जो बात है, उससे वह पीछे हट गए।

अजय राय ने कहा कि इतने सारे सपा के उम्मीदवार होने पर किसकी मदद होगी यह उत्तर प्रदेश के लोग जानना चाहते हैं। हम भाजपा को हरा रहे हैं और वह प्रत्याशी उतारकर हमारी लड़ाई को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बागेश्वर के उपचुनाव में भी वही किया, हमने तो घोसी उपचुनाव में बिना मांगे समर्थन दिया। लेकिन, अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में यह करके किसको फायदा पहुंचा रहे हैं यह बताएं।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। पहले गठबंधन को लेकर बातें हो रही थी। लेकिन, बाद में दोनों की सहमति नहीं बनी। इसके बाद सपा और कांग्रेस ने अपने-अपने उमीदवार उतार दिए हैं। इसी बात को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव नाराज हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय