Friday, September 20, 2024

सीएम धामी का बड़ा बयान, सेना की पुरस्कार राशि में होगी बढ़ोतरी

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड एक सैनिक बाहुल्य राज्य है। इस राज्य के लगभग प्रत्येक घर से कोई न कोई भारतीय सेना में है। गढ़वाल राइफल्स से लेकर कुमाऊं रेजीमेंट तक में उत्तराखंड के जवान अपनी वीरता का लोहा मनवा चुके हैं। इन सेना के जवानों के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बहुत बड़ी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सेना के जवानों को मिलने वाले परमवीर चक्र, महावीर चक्र सहित सभी पुरस्कारों की राशि में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिससे सेना के जवानों के साथ ही उनके परिवारजनों का भी मनोबल बढ़ सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय योजनाओं से पुलिस विभाग को बजट देने की कवायद शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, पुलिस कर्मचारियों के कल्याण और उनकी आवासीय एवं अनावासीय सुविधाओं को पूरा करने के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार, भविष्य में वित्तीय संसाधनों से भी बजट का प्रावधान करेगी।

मुख्यमंत्री ने देहरादून पुलिस लाइन में पुलिस मेले का उद्घाटन करने के साथ ही 53.43 करोड़ लागत के पुलिस लाइन के प्रशासनिक भवनों, बैरकों और आवासीय भवनों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके अलावा ऑनलाइन रूप से पुलिस लाइन अल्मोड़ा के प्रशासनिक भवन, बैरक, गार्द रूम और पुलिस लाइन चमोली के प्रशासनिक भवन और क्वार्टर गार्द भवन का भी शिलान्यास किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय