Friday, September 20, 2024

डीएम दफ्तर के सामने दंपति ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कम्प

जौनपुर।प्रदेश सरकार द्वारा आए दिन विभिन्न तरीकों से जमीनी विवादों का निस्तारण मौके पर कराया जा रहा है। बावजूद इसके जिले में जमीनी विवाद के कारण आए दिन आत्महत्या करना या हत्या होना आम बात हो गई है।ताजा मामला मंगलवार का है, जब जलालपुर थाना के क्षेत्र के गयासपुर के एक दंपति ने जमीनी विवाद में कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने डीजल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने माचिस की तीली जलाने से पहले उसे धर दबोचा।

पीड़ित अमृत लाल का आरोप है कि उसके पिता ने अपनी पूरी संपत्ति को मेरे बेटे के नाम कर दिया है।जिसको लेकर मेरे भाई मार्कण्डेय ने मुकदमा भी किया था । न्यायालय ने मेरे पक्ष में फैसला सुनाया है। इसके बाद भी जलालपुर थाने की पुलिस मुझे खेती करने से रोक रही है।आज हम बबूल का पेड़ काट रहे थे, उसी समय जलालपुर के थानेदार मौके पर आकर मुझे डांटा-फटकारा तथा कोई भी कार्य करने से रोका। मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दम्पति द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास की खबर मिलते ही जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने खुद दफ्तर से निकलकर पीड़ित दंपति से बातचीत की तथा पूरे मामले की जांच करने का आदेश एसपी को दिया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शहर बृजेश कुमार ने बताया कि जलालपुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव में जमीनी विवाद के मामले में अमृतलाल और उसके भाई मारकंडे से न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। अमृतलाल के पिता ने पूरी वसीयत उसके बच्चों के नाम कर दी है । मंगलवार को उसी खेत में लगी बबूल के पेड़ को काटने को लेकर दोनों में विवाद हुआ है। पति-पत्नी ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर पुलिस ने उन्हें बचा लिया है। दोनों पक्षों को थाने में भेज दिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। पूरे मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय