Friday, October 18, 2024

संस्थानों के खिलाफ लोगों को उकसाने के आरोप में पूर्व पाक जनरल गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) अमजद शोएब को इस्लामाबाद पुलिस ने राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ जनता को भड़काने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जियो न्यूज ने बताया कि रमना थाने के पुलिसकर्मियों ने पूर्व सैन्य अधिकारी को इस्लामाबाद में उनके आवास से गिरफ्तार किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) शोएब के खिलाफ 25 फरवरी को इस्लामाबाद के रमना पुलिस स्टेशन में पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धारा 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, आदि) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एफआईआर में बताया गया कि इस्लामाबाद के मजिस्ट्रेट ओवैस खान की शिकायत पर दायर, पूर्व सेना अधिकारी ने लोगों को संस्थानों के खिलाफ विद्रोह करने के लिए उकसाया और एक टीवी शो में दिए गए अपने विवादास्पद बयानों के माध्यम से देश में अशांति और अराजकता को भड़काने और देश में कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा करने का प्रयास किया।

“लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) अमजद शोएब ने अपनी टिप्पणी और विश्लेषण के माध्यम से सरकारी कर्मचारियों को उनके आधिकारिक कर्तव्यों को पूरा करने के लिए उकसाया है। लोगों, सरकारी कर्मचारियों और एक विपक्षी दल को उनकी विवादास्पद सलाह का उद्देश्य लोगों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना है।”

जियो न्यूज ने बताया, प्राथमिकी में कहा गया है कि पूर्व सैन्य अधिकारी का बयान, देश को कमजोर करने के लिए एक ‘सुनियोजित साजिश’ का हिस्सा है।

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) शोएब को पहले संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा 7 सितंबर, 2022 को पेश होने के लिए बुलाया गया था, जब उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और एक इजरायली टीम के बीच एक बैठक के बारे में दावा किया था।

हालांकि, वह एफआईए की साइबर क्राइम विंग के सामने पेश होने में विफल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय