Saturday, October 5, 2024

देवबंद में माफियाओं द्वारा मृतक को जीवित कर करोडों की सम्पत्ति को कब्जे का प्रयास,डीएम ने लिया संज्ञान, दिये जांच के आदेश

देवबंद। बजरंग दल के पूर्व प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र को एक पत्र सौंपकर देवबंद नगर में करोड़ों रुपए की भूमि/संपत्ति को भू-माफियाओं से बचाकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
बजरंग दल नेता विकास त्यागी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया है, विकास त्यागी ने अपने पत्रों में बताया है कि देवबंद नगर के मोहम्मद शोएब पुत्र नसीबुद्दीन की मृत्यु दिनांक 16 फरवरी 2024 को हो गई थी जिसका मृत्यु प्रमाण पत्र डाक्टर, वार्ड के सभासद सहित नगर पालिका परिषद देवबंद द्वारा तथा जिस कब्रिस्तान में मृतक को दफनाया गया है उस कब्रिस्तान के प्रबंधक ने जारी किया हुआ है।
किंतु मृतक का कोई वारिस ना होने के कारण और करोड़ों रुपए कि उसकी भूमि/संपत्ति को भूमाफियाओं ने हडपे जाने के लिए उसकी पंजीकृत वसीयत 20 फरवरी 2024 को फर्जी तरीके से तैयार करके हड़पने का काम किया है, और शोएब का दूसरा फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र दिनांक 23 फरवरी 2024 को जारी कर लिया गया है। विकास त्यागी ने कहा कि पूरे प्रकरण में मृतक के दो अलग-अलग तिथियां में मृत्यु प्रमाण पत्र जारी होना स्वयं में ही जांच का विषय है और मृतक का कोई वारिस नहीं है इसलिए संपत्ति भी सरकार की बनती है।
विकास त्यागी ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में संलिप्त भू-माफियाओं, सब-रजिस्ट्रार देवबंद तथा फर्जी मृत्यु पत्र जारी करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जिलाधिकारी डा.दिनेश चंद्र ने एसडीएम देवबंद अंकुर वर्मा को निर्देशित करते हुऐ कहा है की पूरे प्रकरण की गहनता से समय सीमा के अंदर जांच करे। क्योकि उक्त बेशकीमती सम्पत्ति में सरकार का हित निहित सम्भव है। इसलिए निष्पक्ष जांच करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय