Saturday, October 5, 2024

सहारनपुर में घास लेकर लौट रही महिला की एचटी लाइन की चपेट में आने से करंट लगने से हुई मौत

सहारनपुर (अंबेहटा)। कैंडल गांव में घास लेकर लौट रही महिला की एचटी लाइन की चपेट में आने से करंट लगने से मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत निगम के खिलाफ हंगामा किया। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र गौतम, एसडीओ अंबर प्रसाद और जेई सूर्यभान प्रजापति ने विद्युत निगम से नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिला ग्रामीणों को शांत किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव निवासी रजनीश की पत्नी गीता (39) अपनी पुत्री रिया के साथ खेत में घास लेने गई थी। सिर पर घास की गठरी रखकर जैसे ही गीता घर के लिए चली तो उपर से गुजर रही एचटी लाइन के तार से गठरी टच हो गई। गीता बेसुध होकर दूर जाकर गिरी। रिया के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। परिजन गीता को चिकित्सक के यहां ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

हादसे की सूचना के बाद गांव के रामधन, पूरन सिंह, ऋषिपाल, बाबूराम, प्रवेश, नरेंद्र कुमार आदि लोगों ने मौके पर पहुंच विद्युत निगम के प्रति आक्रोश जताते हुए बताया कि खेतों में जा रहे बिजली के तार जर्जर अवस्था में हैं। तार नीचे लटके हैं। बार-बार शिकायत करने पर भी तारों को नहीं बदल जा रहा है। ग्रामीणों ने शव को नहीं उठाने दिया। इसके बाद विद्युत निगम के अधिकारी और कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने समझा-बुझाकर ग्रामीणों को शांत किया। इसके बाद पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई के लिए शव को कब्जे में लिया। एसडीओ अंबर प्रसाद ने बताया कि नियमानुसार आर्थिक सहायता दिलाने काम किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय