Sunday, October 6, 2024

मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, सीएम एकनाथ शिंदे ने की बैठक

मुंबई। मुंबई में रविवार रात से लगातार बारिश हो रही है। शहर के कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। भारी बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मुंबई में रविवार रात लगभग 300 मिमी बारिश हुई है। बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति बन गई है। पानी को निकालने के लिए रेलवे के 200 और बीएमसी के लगभग 400 जल पंप लगाए गए हैं। आपदा प्रबंधन, नौसेना और वायु सेना अलर्ट मोड पर हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम एकनाथ शिंदे राज्य और मुंबई में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आपदा प्रबंधन कक्ष में उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान राहत एवं पुनर्वास मंत्री अनिल पाटिल, मुंबई शहर जिला संरक्षक मंत्री दीपक केसरकर, मुंबई उपनगरीय जिला संरक्षक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा, मुख्य सचिव सुजाता सौनिक, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. आई. एस. चहल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विकास खड़गे, आपदा विभाग की सचिव सोनिया सेठी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि रेलवे प्रशासन के द्वारा रेलवे ट्रैक से पानी हटाने का काम किया जा रहा है। जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा। मैंने सभी आपातकालीन एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। मुंबई नगर निगम, पुलिस प्रशासन प्रभावित लोगों की मदद करें।

 

वहीं, प्रदेश के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने एक्स पर लिखा, “मुंबई और कोंकण क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है. जब उच्च ज्वार और भारी बारिश दोनों एक साथ होती हैं, तो स्थिति और भी कठिन हो जाती है। पुलिस विभाग सहित स्थानीय और राज्य प्रशासन सहायता प्रदान करने और स्थिति को सामान्य करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहा है। आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें। सुरक्षित रहें मुंबई वासी!”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय