Friday, September 20, 2024

अमित शाह इंदौर से पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का करेंगे शुभारंभ, पितृ पर्वत पर करेंगे पौधारोपण

भाेपाल। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को प्रदेश के 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। इंदौर के अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल होंगे। अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय इंदौर को प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस के रूप में विकसित किया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह कार्यक्रम प्रत्येक जिला मुख्यालय पर भी होगा। शासन द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रमों के लिए विधानसभा अध्यक्ष, उप मुख्यमंत्री, मंत्री एवं राज्य मंत्रियों को नामांकित किया गया है, जो मुख्य कार्यक्रम में वर्चुअल शामिल होंगे। केन्द्रीय मंत्री शाह मध्य प्रदेश हिंदी ग्रंथ अकादमी और महाविद्यालय के काउंटर का भी वर्चुअल शुभारंभ और भारतीय ज्ञान परंपरा प्रकोष्ठ का शुभारंभ भी करेंगे। पीएम कॉलेज आफ एक्सीलेंस के विद्यार्थियों के लिए बस सेवा की शुरुआत करेंगे।

पितृ पर्वत पर करेंगे पौधारोपण

अमित शाह इंदौर पितृ पर्वत भी जाएंगे और वहां से रेवती रेंज में पौध-रोपण करेंगे। मुख्यमंत्री, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसीराम सिलावाट, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, सहित विधायक, जन-प्रतिनिधि, विद्यार्थी, शिक्षा समुदाय से जुड़े लोग और आम नागरिक उपस्थित रहेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दोपहर 12 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे यहां सबसे पहले पितृ पर्वत स्थित पितरेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से वे रेवती रेंज के लिए प्रस्थान करेंगे और एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद शाह अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय भंवरकुआ के लिए रवाना होंगे। वे इस महाविद्यालय में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही मध्यप्रदेश हिंदी ग्रन्थ अकादमी महाविद्यालय के काउंटर का वर्चुअल उद्घाटन तथा भारतीय ज्ञान परंपरा प्रकोष्ठ का शुभारंभ और विद्यार्थी बस सेवा का शुभारंभ करेंगे। शाह अपरान्ह 4:05 बजे इंदौर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय