Friday, September 20, 2024

कांग्रेस की वजह से राज्य काे अब तक विशेष दर्जा नहीं मिला- चिराग पासवान

पटना। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बिहार काे विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने का ठीकरा कांग्रेस पर फाेड़ा है। चिराग ने कहा है कि कांग्रेस की वजह से राज्य काे अब तक विशेष दर्जा नहीं मिला है। बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिलने की वजह का जिक्र करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि विशेष दर्जे के प्रावधानों को पहले की सरकारों ने ही इस तरह का बना दिया था कि किसी भी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता। ऐसे में बिहार पर केंद्र की नजर है और हरसंभव मदद किया जाएगा। हमारी सरकार मजबूती के साथ सभी काम करेगी। इसकी मांग अभी भी जारी रहेगी।

बजट पर चर्चा को लेकर साेमवार काे अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर पहुंचे चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार की पार्टी हो या उनकी पार्टी हो हमलोग बिहार का विकास चाहते हैं। इस बार केंद्र सरकार ने बिहार और बिहारियों की बात सुनी है लेकिन अभी भी विशेष दर्जे की मांग जारी रहेगी और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा जरूर मिलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चिराग पासवान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह जो चर्चा चल रही है कि केंद्र सरकार और नीति आयोग द्वारा विशेष दर्जे की मांग को खारिज किये जाने से बिहार के सीएम नीतीश कुमार नाराज है तो महज एक अफवाह है। नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक में इस वजह से नहीं आए कि उनकी तबीयत फिलहाल ठीक नहीं है। विशेष दर्जे के बदले बजट में बिहार को मिले विशेष तरजीह के सवाल पर उन्हाेंने कहा कि फिलहाल बिहार को जिस चीज की जरूरत है वह केंद्र के तरफ से दिया जा रहा है। जब इसका समय आएगा तो यह मांग भी किसी न तरीके से पूरी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय