Friday, September 20, 2024

फतेहाबाद के रतिया में कावडिय़ों ने स्कूल बस में की जमकर तोडफ़ोड़, खफा स्कूल बस चालकों ने किया रोड जाम

फतेहाबाद। स्कूल बस का शीशा कांवड़ियाें की पालकी के साथ टकराने के बाद रतिया शहर में जमकर विवाद हुआ। मंगलवार सुबह कावडिय़ों के एक दल ने बच्चे लेकर जा रही स्कूल बस पर पथराव कर दिया। कावडिय़ों ने स्कूल बस के सभी शीशों को ईंटों से तोड़ दिया। इस दौरान रास्ते में जो भी आया, उस पर भी पथराव शुरू कर दिया गया। कावडिय़ों ने बस चालक के साथ मारपीट भी की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस बारे सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को शांत करवाते हुए कावडिय़ों के दल को आगे रवाना कर दिया। पुलिस द्वारा तोडफ़ोड़ करने वाले कावडिय़ों पर कोई कार्रवाई न करने से स्कूल बस चालकों में रोष फैल गया और मौके पर पहुंचे स्कूल बस चालकों ने बस को सडक़ पर आड़ा-तिरछा खड़ा करके जाम लगा दिया। बस चालक कावडिय़ों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े है।

 

बताया जा रहा है, जिस दौरान यह घटना हुई, उस समय स्कूल वैन में बच्चे भी सवार थे, जो बाल-बाल बच गए। मिली जानकारी के अनुसार कांवडिय़ों का एक जत्था हरिद्वार से कांवड़ भरकर रतिया होते हुए फतेहाबाद की तरफ जा रहा था। कांवडिय़ों ने एक पालकी भी सजाई हुई थी। बताया जा रहा है कि यह जत्था जब रतिया के टोहाना रोड से गुजर रहा था तो अकाल अकादमी की एक बस के चालक ने हॉर्न दिया लेकिन कावडिय़े सडक़ से पीछे नहीं हटे। काफी देर तक जब कावडिय़े साइड पर नहीं आए तो बस चालक ने साइड से बस निकालने की कोशिश की।

 

इसी दौरान बस का शीशा कावडिय़ो से पालकी से जा टकराया। इससे कावडि़ए भडक़ गए और उन्होंने बस को रुकवा लिया। बस में सवार बच्चे घबराकर बाहर निकल आए। इसके बाद कावडिय़ों ने पहले बस चालक से कहासुनी की और बाद में वहां पड़े ईंट-पत्थर उठाकर बस पर मारने शुरू कर दिए, जिससे मौके पर हंगामे की स्थिति बन गई। जो भी रास्ते में आता गया, उस पर भी पथराव होता गया। फिलहाल किसी को चोट लगने की खबर नहीं है। कावडिय़ों द्वारा स्कूल बस पर पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और कावडिय़ों को शांत कर आगे रवाना कर दिया।

 

घटना की सूचना मिलते ही स्कूल बस के चालक वहां पहुंच गए और उन्होंने कावडिय़ों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही डीएसपी संजय बिश्नोई मौके पर पहुंचे और उन्होंने चालकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन चालक तोड़ फोड़ करने वालों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बस चालक जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह दीवाना, ढेर, घासवां, चिम्मो गांवों से बच्चों को लेकर रतिया की अकाल अकादमी की तरफ आ रहा था कि रतिया के टोहाना रोड पर बस पर हमला हो गया।

 

चालक ने बताया कि अचानक कावडिय़ों के दल ने बस को रोक लिया। उसने कहा कि बस ने कावडि़ए की कावड़ को साइड मार दी, जबकि उसे ऐसी किसी घटना का पता नहीं चला। देखते ही कावडिय़ों ने अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया और उसकी बस पर पथराव कर दिया। जिस पर उसने तुरंत उतरकर बच्चों को बाहर निकाला। वहां पहुंचे युवकों ने तोड़ फोड़ शुरू कर दी, जिस पर उसने अन्य चालकों व अकादमी को सूचित किया।

 

कावड़ लेकर जा रहे युवकों ने बताया कि वह हरिद्वार से कावड़ लेकर कालांवाली की तरफ जा रहे थे। जब वे रतिया में इंटर कर रहे थे, पीछे आ रही स्कूल बस बार बार हॉर्न बजा रही थी, उसने हाथ करके बताया कि आगे गंदगी है, उसके बाद वह साइड देगा, लेकिन बस चालक ने फिर उसकी पालकी में साइड मार दी, जिसके बाद जो कुछ हुआ, वो सबके सामने है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय