Friday, September 20, 2024

लव जिहाद अध्यादेश किसी एक धर्म के लिए नहीं, विपक्ष इस पर कर रहा राजनीति – मोहसिन रजा

लखनऊ। उप्र सरकार द्वारा लव जिहाद पर लाए गए अध्यादेश को लेकर पूर्व अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री, मुस्लिम वक्फ और हज मोहसिन रजा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस अध्यादेश को बेटियों के साथ होने वाले अत्याचार को रोकने वाला बताया। विपक्ष पर हमला बोलते हुए पूर्व मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण ने धर्म के नाम पर राजनीति करने वाला करार दिया है। उन्होंने इसे सर्व धर्म से जुड़ा अध्यादेश बताया है।

पूर्व मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मोहसिन रजा ने एक वीडियो जारी कर लव जिहाद पर आए अध्यादेश को लेकर मंगलवार कहा कि पूर्व में लव जिहाद के बहुत अधिक मामले आया करते थे। योगी सरकार ने जब इस पर एजेंसियों से जांच कराई तो पाया कि लोगों का अवैध रूप से धर्मांतरण कराया जा रहा है, उन पर भी कार्रवाईयां हुई हैं। इस पर योगी सरकार द्वारा लाया जा रहा अध्यादेश किसी एक धर्म से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह सर्व (सभी) धर्म के लिए है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी हो, आपकी बेटी हो या किसी की भी बेटी हो उसका नाम परिवर्तन करके या बहला फुसला कर शादी करने के बाद उसका ​जीवन बर्बाद करें, उसे छोड़ दें, ऐसे लोगों से निपटने वाला बताया है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानून लागू हो इसकी मोहसिन रजा ने पुरजोर हिमायत की है। उन्होंने साफ कहा कि अगर ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं करेंगे, सख्त कानून नहीं बनाएंगे तो ऐसी घटनाएं (धर्मांतरण, मतांतरण, लव जिहाद) को रोक पाना मुश्किल होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व मंत्री ने मोहसिन रजा ने कहा कि विपक्ष (सपा—कांग्रेस) के साथियों को हर चीज में धर्म नजर आता है और इसमें ही उनका फायदा है। क्योंकि वो इसी तरह की राजनीति करते हैं लेकिन हम (भाजपा) सबका साथ सबका विकास की राजनीति में विश्वास करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय